Akhilesh Yadav on Gyanvapi: ज्ञानवापी मस्जिद जैसे घटनाक्रम बीजेपी जानबूझकर करती है- अखिलेश

0
61

Akhilesh Yadav on Gyanvapi: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में इस वक्त ज्ञानवापी मस्जिद का मुद्दा गरमाया हुआ है। जहां एक तरफ हिंदू पक्ष और मुस्लिम पक्ष मस्जिद में शिवलिंग मिलने के मुद्दे पर आमने-सामने हैं। इसी बीच यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने भी ज्ञानवापी मस्जिद के मामले पर टिप्पणी की है।

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने ज्ञानवापी मस्जिद (Akhilesh Yadav on Gyanvapi) को लेकर बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा, “ज्ञानवापी मस्जिद और इस तरह के घटनाक्रम बीजेपी जानबूझकर करती है। आजमगढ़ में पत्रकारों से बातचीत में अखिलेश यादव ने कहा कि ऐसे मामलों में या तो बीजेपी ख़ुद होती है या उनके अदृश्य मित्र होते हैं, क्योंकि बीजेपी बुनियादी सवालों का जवाब नहीं देना चाहती। अखिलेश यादव ने महंगाई का मु्द्दा उठाया और कहा कि हर चीज़ महंगी होती जा रही है।”

अखिलेश यादव का कहना है कि, “जिस समय हम और आप इस बहस को देख रहे थे तब पता नहीं देश की कौन सी चीज़ बिक रही थी। जब कभी ऐसी चीज़ें दिखाई जाएंगी, याद रखना देश की कोई चीज़ बिक रही होगी। इन घटनाओं को दिखाकर वन नेशन वन उधोगपति की नीति पर बीजेपी काम कर रही है।”

19 मई को कोर्ट में पेश किए जाएंगे रिपोर्ट

वारणसी में ज्ञानवापी का मामला इस वक्त लगातार सुर्खियों में बना हुआ है। बनारस की एक अदालत ने पहले मस्जिद में सर्वे की इजाजत दी, जिसके बाद वादी और प्रतिवादी पक्ष के मौजूदगी में मस्जिद का सर्वे औऱ वीडियोग्राफी की गई। शिवलिंग मिलने वाली जगह को अदालत के आदेश के बाद सील कर दिया गया और अब ये मामला सुप्रीम कोर्ट में है। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में संबंधित पक्षों को नोटिस जारी किया है और इस मामले में सुनवाई अब 19 मई को होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here