सैफई के लिए पैसा कहां से लाते थे ? केशव मौर्य के बयान के बाद विधानसभा में आग-बबूला हुए अखिलेश

0
82
Keshav Akhilesh

Akhilesh Angry on Keshav: यूपी विधानसभा में बुधवार को जोरदार हंगामा हुआ। बजट सत्र के दौरान डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के बयान पर सपा के राष्ट्रीय प्रमुख अखिलेश यादव भड़क गए। डिप्टी सीएम ने सपा के कार्यकाल पर निशाना साधते हुए पूछा कि सैफई के विकास के लिए पैसा कहां से लाते थे ? क्या विकास के लिए पैसा पिताजी से लाए थे ? 

इस पर गुस्साए अखिलेश (Akhilesh Angry on Keshav) भी पीछे नहीं रहे और तल्ख जवाब देते हुए कहा कि हम नहीं लाए, क्या तुम लाए थे ? अखिलेश ने कहा कि केशव मौर्य दूसरों पर ध्यान देते रहे इसलिए खुद का चुनाव हार गए। इस घमासान के बाद सीएम योगी ने जवाब दिया। उन्होंने कहा सदन में अशोभनीय शब्दों का इस्तेमाल सही नही है।

सीएम ने कहा ये रनिंग कमेंट्री क्यों ?

सीएम ने कहा कि एक घंटे से सदन में मौजूद सभी लोग नेता प्रतिपक्ष को शांति से सुनते रहे। लेकिन जब सदन में सरकार के उप मुख्यमंत्री बात कर रहे हैं तो रनिंग कमेंट्री का क्या मतलब है ? उन्होंने कहा कि एक सम्मानित वयक्ति पर इस तरह की टिप्पणी सही नहीं। सरकार जो काम करती है उसे उस उपलब्धि को कहने में कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि उप-मुख्यमंत्री के प्रति सदन में इस तरह की भाषा का इस्तेमाल किसी भी तरह से गरिमापूर्ण नहीं कहा जा सकता। जिस तरह से आचरण रहेगा, उसका जवाब मिलना तय है। सीएम ने कहा कि सहमति-असहमति हो सकती है, लेकिन असभ्य भाषा का प्रयोग नहीं होना चाहिए। नेता प्रतिपक्ष की बहुत सारी बाते हैं जिस पर आपत्ति कर सकते हैं लेकिन सदन की गरिमा को हमने बरकरार रखा है।

बतां देे कि योगी 2.0 सरकार का ये पहला बजट है। 6 दिनों तक चलने वाले इस बजट सत्र में 26 मई को सरकार बड़ा बजट पेश कर सकती है। ख़बरें हैं कि ये बजट 6.5 लाख करोड़ का होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here