बिहार में बड़ा सियासी उलटफेर, AIMIM को झटका, 5 में से 4 विधायकों ने थामा RJD का दामन

0
337
AIMIM MLA Joins RJD
AIMIM MLA Joins RJD

AIMIM MLA Joins RJD: बिहार की राजनीति में बुधवार को एक नया उलटफेर देखने को मिला। AIMIM के पांच में से 4 विधायकों ने राष्ट्रीय जनता दल (RJD) का दामन थाम लिया। इसके साथ ही RJD एक बार फिर से बिहार विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी बन गई है। AIMIM के विधायक शामिल होने के बाद RJD में कुल 80 MLA हो गए हैं।

RJD के MLA की संख्या बढ़ने के बाद बीजेपी फिर से दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। बीजेपी के अभी विधानसभा में 77 विधायक हैं। RJD में (AIMIM MLA Joins RJD) विधायकों के शामिल होने के बाद तेजस्वी यादव ने बयान दिया। उन्होंने इस सदस्यता के बाद कहा, “AIMIM के 5 विधायकों में से चार विधायक आज हमारी पार्टी में शामिल हो गए हैं। हम उनका स्वागत करते हैं। अब हम बिहार विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी हैं।”

AIMIM के जिन चार विधायकों ने RJD की सदस्यता ली है, उनमें कोचाधामन के मुहम्मद इजहार अस्फी, जोकीहाट के शाहनबाज आलम, बायसी के रुकनुद्दीन अहमद और बहादुरगंज के अंजार नइमी शामिल हैं।

विधानसभा अध्यक्ष से मिले सभी विधायक

RJD में शामिल होने के बाद तेजस्वी प्रसाद यादव और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने सभी विधायकों के साथ विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा से मुलाकात की।

बिहार में इस राजनीतिक घटनाक्रम के बाद AIMIM खेमा लगभग खाली हो चुका है। AIMIM टूट जाने के बाद इस वक्त सिर्फ पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान दल के एकमात्र विधायक रह गए हैं। जबकि RJD के पास 80, BJP के पास 77 और JDU के पास 43 विधायक हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here