AAP Protest On Target Killing: कश्मीरी पंडितों के लिए AAP की आक्रोश रैली, केजरीवाल बोले- ‘लौटा 1990 का दौर, कश्मीर को कार्रवाई चाहिए, बैठकें नहीं’

0
165

AAP Protest On Target Killing: कश्मीर में टारगेट किलिंग की घटानओं और कश्मीरी पंडितों के एक बार फिर से पलायन को लेकर दिल्ली के जतंर-मंतर पर आम आदमी पार्टी ने आक्रोश रैली में विरोध प्रदर्शन किया।

दिल्ली के जतंर-मंतर पर प्रदर्शन के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कश्मीर में हो रही इन हत्याओं को लेकर केंद्र सरकार को जमकर घेरा। उन्होंने कहा कि, “कश्मीरी पंडितों को चुन-चुन के मारा जा रहा है। एक बार फिर काश्मीर पंडितो को घर छोड़कर जाना पड़ रहा है। एक बार 90 में ऐसा हुआ है एक बार अब हो रहा है। गृहमंत्री सिर्फ बैठक कर रहे हैं, कश्मीर को कार्रवाई चाहिए।”

केजरीवाल ने केंद्र सरकार (AAP Protest On Target Killing) पर निशाना साधते हुए कहा, “जब कश्मीरी पंडित टारगेटेड किलिंग्स का विरोध करते हैं, तो बीजेपी सरकार कश्मीर में उन्हें विरोध करने की अनुमति नहीं देती है। सरकार के इस व्यवहार से लोगों की पीड़ा दोगुनी हो रही है।”

सरकार आवाज दबाने की कोशिश कर रही है- केजरीवाल

प्रदर्शन के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कश्मीर में हुई मौतों के लिए 2 मिनट का मौन रखा। मौन के बाद उन्होंने कहा, “कश्मीर में लोगों का नरसंहार हो रहा है, उन्हें आवाज उठाने नहीं दी जा रही। BJP उन्हें घरों में बंद कर देती है। बीजेपी कश्मीरी पंडितों को सुरक्षा देने में नाकाम रही है। योजना बताइए बताइए कि क्या प्लान है, बहुत मीटिंग हो गई, अब जनता जवाब चाहती है।”

गूंगी-बहरी है सरकार- मनीष सिसोदिया 

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) भी इस प्रदर्शन का हिस्सा थे। विरोध प्रदर्शन के दौरान उन्होंने कहा, “कश्मीरी अपने घरों पर ताला लगाकर जम्मू के कैंप, पंजाब और दिल्ली आ रहे हैं। आज जरूरत है कि हम अपने कश्मीरी पंडित भाई-बहनों को कहें कि आप पर हो रहे अत्याचार की टीस हम समझ रहे हैं और हम आपके साथ हैं। साथ ही इस गूंगी-बहरी सरकार को संदेश दे कि अगर कश्मीर के हालात को नहीं संभाला तो आप खुद को और कुर्सियों को नहीं संभाल पाओगे।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here