हिमाचल प्रदेश के पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह का निधन, दो बार कोरोना को दी मात

हिमाचल प्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता वीरभद्र सिंह का निधन हो गया। वीरभद्र 87 साल के थे। सुबह 4:30 बजे आखिरी सांस ली।

0
395
Virbhadra Singh Death
हिमाचल प्रदेश के पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह का निधन

Himachal Pradesh के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता वीरभद्र सिंह (Virbhadra Singh Death) का निधन हो गया। वीरभद्र 87 साल के थे। आज सुबह 4:30 बजे वीरभद्र ने आखिरी सांस ली। शिमला के इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में इलाज चल रहा था। बता दें 13 अप्रैल को कोविड -19 से संक्रमित हुए थे। 

यूपी में नाबालिग के साथ सामूहिक बलात्कार, जबरदस्ती शादी करने का भी लगा आरोप

वीरभद्र सिंह (Virbhadra Singh Death) 9 बार विधायक, 5 बार सांसद और 6 बार हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे हैं। इस समय वे सोलन जिले के अरकी से विधायक थे। संक्रमण की चपेट में आने के बाद उन्हें चंडीगढ़ स्थित एक अस्पताल में भर्ती किया गया था। 30 अप्रैल को घर वापस आ गए थे। हालांकि, घर पहुंचने के कुछ घंटों बाद ही सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के चलते फिर से आईजीएमसी अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

मोहब्बत जो डरती हो, वो मोहब्बत नहीं अय्याशी है…गुनाह है, जानें सैंडविच स्टॉल से लेकर बॉलवुड तक की कहानी

वीरभद्र राजनीति से ले चुके थे संन्यास

इसी साल जनवरी में चुनावी राजनीति से संन्यास लेने का ऐलान किया था। लेकिन वे कांग्रेस के करीबी थे। इसलिए कांग्रेस को मजबूत पार्टी के रूप में देखना चाहते थे। मैं चुनाव नहीं लड़ूंगा लेकिन ‘मैं कांग्रेसी था और मरते दम तक कांग्रेसी रहूंगा’। 

Read more news on State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here