उत्तराखंड में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश के आसार

उत्तराखंड (Uttarakhand) के कई इलाकों में अगले पांच दिनों तक भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। विशेषकर चार और पांच जुलाई को बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है

0
509

New Delhi: उत्तराखंड में (Uttarakhand) मॉनसून (Monsoon) को आए एक हफ़्ते से ज़्यादा समय हो चुका है लेकिन कमाल की बात यह है कि अभी तक यह ठीक से सक्रिय नहीं हुआ है। 23 जून को मॉनसून ने उत्तराखंड में प्रवेश कर लिया था और यह माना जा रहा था कि इससे अच्छी बारिश होगी। ऐसा इसलिए भी क्योंकि मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार इस बार प्रदेश में मॉनसून 100% रहने वाला है। कुमाऊं के कुछ इलाकों में मॉनसून की तेज बरसात हुई है, लेकिन गढ़वाल लगभग सूखा रहा है।

महंगाई से जूझ रहा पाकिस्तान, भारत ने प्रायर रेफरेंस लिस्ट में डाला

मौसम विभाग के अनुसार अब शुक्रवार से मॉनसून के पूरी तरह सक्रिय होने की संभावना जताई जा रही है। उत्तराखंड (Uttarakhand) के कई इलाकों में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश हो सकती है। विशेषकर चार और पांच जुलाई को बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है। वहीं, देहरादून में तीन से पांच जून तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

लेह में पीएम मोदी के संबोधन की प्रमुख बातें

चार और पांच जुलाई को नैनीताल, पिथौरागढ़, बागेश्वर, देहरादून और चमोली जिलों में कुछ स्थानों पर और रुद्रप्रयाग, चंपावत व टिहरी जिलों में भारी बारिश हो सकती है। छह जुलाई को भी नैनीताल, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों में कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने का अनुमान जताया गया है।

Covid-19 : पिछले 24 घंटे में करीब 21 हजार नए मामले

इसके अलावा, छत्तीसगढ़, ओडिशा, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम-त्रिपुरा, तेलंगाना, पश्चिम उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, और चंडीगढ़-दिल्ली में भी भारी बारिश का अलर्ट है। वहीं, पूर्वी राजस्थान और हरियाणा, चंडीगढ़-दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, पश्चिम उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, बिहार, पश्चिम, अंडमान-निकोबार द्वीप समूह, आंध्र प्रदेश-यनम, और कई अन्य राज्यो में तेज़ हवाओं के साथ आंधी चलने की उम्मीद भी लगाई जा रही है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here