उत्तराखंड में प्रशासन ने गंगा के तटीय इलाकों पर जारी किया अलर्ट

पहाड़ी हिस्सों से लेकर मैदानी इलाकों में भी हालात खराब Weather Update है। जिसकी वजह से प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया है।

0
960
Weather Update
पहाड़ी हिस्सों से लेकर मैदानी इलाकों में भी हालात खराब Weather Update है। जिसकी वजह से प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया है।

Uttarakhand में तेज बारिश की वजह से नदियों का स्तर बढ़ता जा (Weather Update) रहा है। पहाड़ी हिस्सों से लेकर मैदानी इलाकों में भी हालात खराब है। जिसकी वजह से प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया है। 

निलंबित पुलिसकर्मियों के समर्थन में उतरे सपा अध्यक्ष अखिलेश, जानें क्या कहा

नदियों पर उफान

बारिश से जिले की प्रमुख नदियां उफान पर हैं। हालांकि सभी नदियां खतरे के निशान से नीचे बह रही हैं। बता दें नंदाकिनी 868.65 मी. और पिंडर नदी 770.28 मीटर पर बह रही है। 

पिथौरागढ़ (Weather Update) की बात की जाए तो  काली नदी खतरे के निशान के करीब पहुंचने वाली है। जिलाधिकारी आनंद स्वरूप ने कहा कि नदी 889.60 मीटर पर बह रही है, जबकि उसका खतरे का निशान 890 मीटर पर है। 

उत्तराखंड में 22 जून तक बढ़ा कोविड कर्फ्यू, जानें क्या है नई Guidelines

जनपद पौड़ी (Weather Update) के लक्ष्मण झूला क्षेत्र, जनपद टिहरी के मुनिकीरेती क्षेत्र, देहरादून के ऋषिकेश और रायवाला क्षेत्र तक प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है। दरअसल, त्रिवेणी घाट में करीब 300 बेसहारा लोग रहते हैं। यहां पर पानी पक्के प्लेटफार्म की ओर तेजी से बढ़ रहा है। 

Read More Articles on Uttarakhand News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. YouTube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here