केदारनाथ में हुई भारी बर्फबारी, पूरा इलाका सफेद चादर में लिपटा नजर आया

उत्तराखंड के केदारनाथ धाम में सोमवार देर रात हुई बर्फबारी के बाद मंदिर परिसर के चारों ओर बर्फ ही बर्फ नज़र आ रही है।

0
173
Snowfall in Kedarnath
केदारनाथ में हुई भारी बर्फबारी, पूरा इलाका सफेद चादर में लिपटा नजर आया

Uttarakhand: सर्दी का मौसम शुरू हो गया है। पहाड़ी इलाको के अलावा उत्तर भारत में भी ठंड ने दस्तक दे दी है। वहीं मौसम की पहली बर्फबारी भी (Snowfall in Kedarnath) देखने को मिली है। उत्तराखंड के केदारनाथ धाम में सोमवार देर रात हुई बर्फबारी के बाद मंदिर परिसर के चारों ओर बर्फ ही बर्फ नज़र आ रही है। वहीं बीते रविवार को भी दोपहर में हल्की बर्फबारी हुई थी।

उत्तराखंड में कोरोना का कहर, 12वी के छात्र को हुआ कोरोना

केदारनाथ के अलावा मद्महेश्वर, तुंगनाथ और कालीशिला की पहाड़ियों पर भी हल्की बर्फबारी हुई। इसके अलावा मुनस्यारी के उच्च हिमालयी क्षेत्रों, हसलिंग, नंदा देवी, नागनी धुरा सहित विभिन्न स्थानों में भारी बारिश के साथ बर्फबारी हुई। वहीं बदरीनाथ धाम की बात करें तो वहां पड़ रही कड़ाके की सर्दी से नल और नाले जम गए हैं। नलों में पानी जमने से लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

केदारनाथ धाम  के आसपास की छोटी जलधाराएं और नाले भी सर्दी के कारण जम गए। धाम में बर्फबारी (Snowfall in Kedarnath) की वजह से यात्रियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग के अनुसार उत्तराखंड के ज्यादातर हिस्सों में ठंड का खतरा ज्यादा रहेगा। विभाग ने एडवाइजरी जारी कर लोगों से ठंड से बचाव करने की अपील की है साथ ही बिना किसी काम के बाहर ना निकलने को कहा है।

इस दिन मनाया जाएगा करवा चौथ, जानें व्रत से जुड़ी सारी जानकारी सिर्फ एक ही क्लिक में…

तीर्थक्षेत्र के अलावा सेना की चौकियों में भी सीजन की दूसरी बर्फबारी हुई है। उच्च हिमालयी क्षेत्रों में चीन सीमा पर स्थित भारतीय सेना की चौकियों मेंबर्फबारी हुई। मंगलवार सुबह से ही दुंग, बमरास, ओल्ड दुंग चौकियों में बर्फबारी जारी रही। पूरा इलाका सफेद चादर से बिछा नजर आ रहा है। बता दें कि उ चौकियों में तापमान माइनस में चल रहा है।

उत्तराखंड से  जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Uttarakhand News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here