उत्तराखंड में सफर करना होगा महंगा, जानें कैबिनेट का फैसला

उत्तराखंड Uttarakhand News में फरवरी से सफर करना मंहगा होने जा रहा है। दो नए टोल प्लाजा शुरु होने जा रहे है।

0
297
Uttarakhand News in hindi
उत्तराखंड Uttarakhand News में फरवरी से सफर करना मंहगा होने जा रहा है। दो नए टोल प्लाजा शुरु होने जा रहे है।

Uttarakhand News: उत्तराखंड में फरवरी से सफर करना महंगा होने जा रहा है। दो नए टोल प्लाजा शुरु होने जा रहे (Uttarakhand News in hindi) है। राजधानी देहरादून से हरिद्वार, ऋषिकेश ,गढ़वाल, कुमाऊं और दिल्ली कहीं भी आने जाने वाले लोगों को पहले के मुकाबले ज्यादा पैसे देने होंगे। हरिद्वार राष्ट्रीय राजमार्ग के चौड़ीकरण का काम आखिरी चरण में पहुंच गया है और इसी को देखते हुए अब लच्छीवाला और बहादराबाद में टोल प्लाजा (Uttarakhand News in hindi) शुरू किया जा रहा है।

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 3.3 मापी गई तीव्रता

बता दें नेशनल हाईवे अथॉरिटी (Uttarakhand News in hindi) के अधिकारियों ने कहा कि दोनों टोल पर वाहनों से टैक्स वसूलने का प्रस्ताव मंत्रालय को दे दिया गया है। इस महीने के अंत तक इस संदर्भ में नोटिफिकेशन होने की उम्मीद है। नोटिफिकेशन जारी होने के कुछ दिनों बाद टोल टैक्स शुरू कर दिया जाएगा। अधिकारियों ने उम्मीद जताई कि दोनों ही प्लाजा पर एक से सात फरवरी के बीच टोल टैक्स लेना शुरु हो सकता है।

पीएम मोदी ने देवभूमि को बड़ी परियोजनाओं का दिया तोहफा

किनको कम देना होगा-

अधिकारियों ने बताया कि टोल प्लाजा पर वाहनों से लिए जाने वाले टैक्स का प्रस्ताव अभी मंत्रालय को भेजा गया है। मंत्रालय के नोटिफिकेशन के बाद ही इस संदर्भ में पक्के तौर पर कुछ कहा जा सकता है। लेकिन टोल प्लाजा के 20 किमी के दायरे में रहने वाले लोगों को कुछ राहत मिलेगी और उनका 275 रुपये मासिक का पास बनाया जाएगा।

कहां कितना दर-

कार 85, हल्के वाहन 155, ट्रक/बस 310, मल्टीएक्सल 500

उत्तराखंड से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Uttarakhand News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here