उत्तराखंड हादसा: मृतकों को 4-4 लाख का मुआवजा देगी राज्य सरकार, CM त्रिवेंद्र रावत का ऐलान

उत्तराखंड में ग्लेशियर फटने से भारी तबाही के बाद अबतक 10 लोगों की मौत हो चूकी है और 150 से ज्यादा लोग अभी लापता है।

0
277
TRIVENDRA SINGH RAWAR
उत्तराखंड हादसा: मृतकों को 4-4 लाख का मुआवजा देगी राज्य सरकार, CM त्रिवेंद्र रावत का ऐलान

देहरादून: उत्तराखंड में ग्लेशियर फटने (Uttarakhand Glacier Collapse) से भारी तबाही के बाद अबतक 10 लोगों की मौत हो चूकी है और 150 से ज्यादा लोग अभी लापता है। माना जा रहा है कि मृतकों का आंकड़ा और बढ़ सकता है। वहीं, इसी बीच उत्तराखंड (Uttarakhand Glacier Collapse) के CM त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ऐलान किया है कि घटना में जिन लोगों की मृत्यु हुई है, उन सभी को 4-4 लाख रुपये का मुआवजा राज्य सरकार देगी।

उत्तराखंड के CM त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा, ITBP के जवान रस्सी से सुरंग के अंदर पहुंचे। अभी 1 घंटे पहले तक वो लगभग 150 मीटर अंदर तक पहुंच पाए थे। ये सुरंग लगभग 250 मीटर लंबी है। उन्होंने कहा (Uttarakhand Glacier Collapse) कि हमारी सेना के लोग वहां पहुंच गए हैं। NDRF की एक टीम दिल्ली से यहां पहुंची है। मेडिकल सुविधा की दृष्टि से वहां सेना के, पैरामिलिट्री फोर्सेज के और हमारे राज्य के डॉक्टर के वहां कैंप किए गए हैं।

ये भी पढ़े: हाई अलर्ट पर पूरा UP, इन जिलों में बढ़ सकती हैं मुश्किलें

त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा, हमने वहां का हवाई सर्वे किया, इसके बाद रेणी गांव जहां तक जाया जा सकता है, वहां तक रोड से जाकर जायजा लिया। इससे पहले उन्होंने कहा कि नदी के बहाव में कमी आई है जो राहत की बात है और हालात पर लगातार नजर रखी जा रही है।

बता दें कि उत्तराखंड में ग्लेशियर फटने से भारी तबाही हुई है। दो NTPC प्रोजेक्ट को नुकसान है। इस घटना में डेढ़ सौ लोगों के लापता होने की आशंका है और अबतक 10 शव बरामद किए गए हैं। इस बीच रेस्क्यू में जुटे ITBP के जवानों ने तपोवन की टनल में फंसे लोगों को निकाला है।

ये भी पढ़े: उत्तराखंड के चमोली में ग्लेशियर टूटने से तबाही का मंजर, कई लोगों के बहने की खबर

उत्तराखंड से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Uttarakhand News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here