तीन दिन बाद खुलें सभी कॉलेज-यूनिवर्सिटी, छात्रों को कराना होगा टेस्ट

कोरोना महामारी के बीच उत्तराखंड में आज से सरकार ने कॉलेज और युनिवर्सिटी एक बार फिर से खोलने की अनुमति दे दी है।

0
212
School-College Reopen
कोरोना महामारी के बीच उत्तराखंड में आज से सरकार ने कॉलेज और युनिवर्सिटी एक बार फिर से खोलने की अनुमति दे दी है।

Uttarakhand: कोरोना महामारी के बीच उत्तराखंड में आज से सरकार ने कॉलेज और युनिवर्सिटी एक बार फिर से खोलने की अनुमति दे (School-College Reopen) दी है। बीते दिनों हुई त्रिवेंद्र कैबिनेट की बैठक में उच्च शिक्षा विभाग के कॉलेज-यूनिवर्सिटी को खोले जाने के फैसले पर मुहर लगाई गई। राज्य सरकार के आदेश के मुताबिक कॉलेजों में कोविड-19 संबंधी नियमों का सख्ती से पालन करना होगा। आपको बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से शिक्षण संस्थान कई महीनों से बंद चल रहे थे। लेकिन अब खोलने के लिए सरकार भी तैयार हो गई है। 

अधिकारियों पर गिरी गाज, सीएम किसी भी शहर का दौरा कर जानेंगे हकीकत!

दरअसल, कैबिनेट मंत्री और शासकीय प्रवक्ता मदन कौशिक ने बताया कि मंत्रिपरिषद में 29 प्रस्तावों पर चर्चा हुई। इनमें एक को स्थगित कर अगली बैठक में रखने का निर्णय (School-College Reopen) हुआ। एक मामले में मंत्रिमंडल की उपसमिति गठित की गई है। मंत्रिपरिषद ने कुल 27 प्रस्तावों को मंजूरी दी। बैठक शुरू होने से पहले मंत्रिपरिषद ने पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष अनुसूया प्रसाद मैखुरी के निधन पर शोक जताया। दो मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई। 

पिथौरागढ़ में बादल फटने से तबाही, 3 की मौत

बता दें कोरोना महामारी के चलते उच्च और तकनीकी शिक्षण संस्थाओं में अब तक ठप रही पढ़ाई फिर से चालू (School-College Reopen) होगी। राज्य सरकार बीते महीने 10वीं और 12वीं के बोर्ड एग्जाम के लिए स्कूलों के संचालन को हरी झंडी दिखा चुकी है। इसके बाद उच्च शिक्षण संस्थाओं को खोलने पर विचार किया जा रहा हैं। अगर कॉलेजों की बात की जाए तो फिलहाल ऑनलाइन माध्यम से पढ़ाई कराई जा रही है। पहली दफा ऑफलाइन पढ़ाई शुरु करने का फैसला लिया गया है। 

उत्तराखंड से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Uttarakhand News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here