उत्तराखंड से यूपी-दिल्ली रूट पर शुरू हुई रोडवेज बस सेवा

उत्तराखंड में 22 मार्च से मौजूदा समय तक बंद रोडवेज बस आज बुधवार से फिर से शुरू हो गई है। शुरुआत में रोडवेज प्रबंधन ने साधारण बसों को चलाने का निर्णय लिया है।

0
168
Roadways Buses Service Start

Uttarakhand: कोरोना वायरस के कारण चल रहे लॉक्डाउन के बीच उत्तराखंड में 22 मार्च से मौजूदा समय तक बंद रोडवेज बस आज बुधवार से फिर से शुरू (Roadways Buses Service Start) हो गई है। शुरुआत में रोडवेज प्रबंधन ने साधारण बसों को चलाने का निर्णय लिया है। बुधवार को देहरादून में आईएसबीटी से सुबह साढ़े पांच बजे पहली बस रवाना हुई। आईएसबीटी से प्रथम चरण में आठ बसें दिल्ली रूट पर चलाई जानी है।

 सिनेमा हॉल समेत इन सेक्टर को मिल सकती है छूट

यात्रियों की मांग व संख्या के बढ़ने के अनुसार वाल्वो और वातानुकूलित बसों का संचालन (Roadways Buses Service Start) बढ़ाया जाएगा। बता दें कि बसें दिल्ली के भीतर जाने के बजाए कौशांबी-गाजियाबाद तक चलेंगी। दिल्ली रूट पर उत्तर प्रदेश के जो मुख्य शहर बीच में पड़ेंगे, वहां के यात्री इन बसों में यात्रा कर सकते हैं। बसें सुबह साढ़े पांच बजे से रात्रि साढ़े दस बजे तक संचालित होंगी।

बता दें कि 22 मार्च से ही प्रदेश में बसों का संचालन बंद हो गया था। तीन महीने पहले प्रदेश के अंदर रोडवेज की बसों का संचालन शुरू हुआ किया गया था। बसें राज्य की सीमा तक ही आधी सवारी लेकर चल रही थी। यात्रियों से किराया भी ज्यादा वसूला जा रहा था। शुरूआत में तो बस खाली ही चलती रही। पिछले एक महीने से बसों में औसतन यात्री यात्रा करने लगे थे।

अनलॉक-5 में क्या बदलेगा, स्कूल के साथ क्या-क्या खुलने के आसार

सरकार ने बस के संचालन से पहले ये सख्त निर्देश दिए हैं…

1. हर ड्राइवर-कडंक्टर और यात्री को मास्क पहनना अनिवार्य
2 बस के अंदर पान, गुटखा, तंबाकू खाने पर कड़ी रोक
3. बस में थूकना दंडनीय अपराध, जिसपर तत्काल कार्रवाई की जाएगी
4. तय स्टापेज के अलावा बस कहीं और नहीं रोकी जाएगी
5. बस में सीटवार ही यात्री बैठेंगे, खड़े होकर सफर करने में प्रतिबंध लगाया गया।

——————————————————————————————————

देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें और Twitter पर फॉलो करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here