आज उत्तराखंड में हो सकता है उम्मीदवारों का नाम घोषित

0
217
Rajya Sabha elections 2020
उत्तराखंड में बीजेपी की सरकार उम्मीवारों की घोषणा कर सकती है। हालांकि पाचं नामों का पैनल भेज दिया गया है।

Uttrakhand: उत्तराखंड में बीजेपी की सरकार उम्मीवारों की घोषणा (Rajya Sabha elections 2020) कर सकती है। हालांकि पाचं नामों का पैनल भेज दिया गया है। लेकिन केंद्रीय नेतृत्व ने अब तक पैनल के नाम नही बताए हैं। इनमें एक नाम अनुसूचित जाति वर्ग की महिला नेता का भी मांगा गया है। सूत्रों के अनुसार सोमवार दोपहर तक पार्टी राज्यसभा के प्रत्याशी का नाम घोषित (Rajya Sabha elections 2020) कर सकती है। यह लिस्ट में बाहर कोई और चौंकाने वाला नाम भी हो सकता है। 

ओवैसी-चंद्रशेखर के प्रत्‍याशियों के बीच भिड़ंत, मारपीट और फायरिंग का लगा आरोप

आज से भरे जाएंगे नामांकन-

पार्टी ये नाम सोमवार को भेजेगी। अचानक और नाम मांगें जाने से यह माना जा रहा है कि केंद्रीय नेतृत्व पैनल से बाहर कोई नया नाम दे (Rajya Sabha elections 2020) सकता है। पार्टी ने अपने पैनल में जो नाम भेजे हैं उनमें पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा, पार्टी के राष्ट्रीय कार्यालय सचिव महेंद्र पांडेय, पूर्व प्रदेश संगठन महामंत्री नरेश बंसल, प्रदेश उपाध्यक्ष अनिल गोयल और पूर्व सांसद बलराज पासी शामिल हो सकते हैं।

राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकनपत्र भरने की प्रक्रिया सोमवार से शुरू (Uttrakhand Election 2020) हो गई है। विधानसभा कार्यकारी सचिव और चुनाव अधिकारी मुकेश सिंघल ने बताया कि 27 को नामांकनपत्र भरने की अंतिम तिथि है। 28 को नामांकनपत्रों की जांच होगी। दो नवंबर को नामांकन वापस लिए जा सकेंगे। नौ नवंबर को मतदान और उसी दिन मतगणना भी होगी। 

बिहार चुनाव को लेकर सियासी सर्गमिया तेज, राजनेताओं की चुनावी रैली जारी

राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकनपत्र भरने की प्रक्रिया सोमवार से शुरू (Uttrakhand Election 2020) हो गई है। विधानसभा कार्यकारी सचिव और चुनाव अधिकारी मुकेश सिंघल ने बताया कि 27 को नामांकनपत्र भरने की अंतिम तिथि है। 28 को नामांकनपत्रों की जांच होगी। दो नवंबर को नामांकन वापस लिए जा सकेंगे। नौ नवंबर को मतदान और उसी दिन मतगणना हो जाएगी। 

राजनीति से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Political News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here