उत्तराखंड के नए सीएम बने Pushkar Singh Dhami, जानिए कौन है धामी

उत्तराखंड में सीएम के नाम पर सियासी अटकलों के बीच पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) को मुख्यमंत्री बना दिया गया है।

0
522
Pushkar Singh Dhami New Uttarakhand Cm

Uttarakhand: उत्तराखंड में सीएम के नाम पर सियासी अटकलों के बीच पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) को मुख्यमंत्री बना दिया गया है। थोड़ी देर पहले कयास लगाए जा रहे थे कि सीएम की रेस में राज्य मंत्री धन सिंह रावत, कैबिनेट मंत्री बिशन सिंह आगे चल रहे है। लेकिन राजनीति में कब क्या हो जाए इस बात का अंदाजा किसी को नहीं होता।  

उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत की कुर्सी 4 महीने में क्यों गई, जानें पूरी कहनी

बता दें धामी ऊधमसिंहनगर की खटीमा विधानसभा सीट से विधायक हैं। हालांकि बीजेपी की अभी बैठक चल रही है। बैठक के बाद जो नाम तय होगा उसे सीएम बना दिया जाएगा। 

कौन है पुष्कर सिंह धामी (Who is Pushkar Singh Dhami)

पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर जिले के खटीमा विधान सभा क्षेत्र से विधायक हैं। पुष्कर सिंह धामी का 16 सितंबर 1975 में पिथौरागढ की ग्राम सभा टुण्डी के तहसील डीडी हाट में जन्म हुआ। पुष्कर धामी ने स्नातकोत्तर तक पढ़ाई की है। 

सीएम तीरथ सिंह रावत ने दिया इस्तीफा, अगला सीएम कौन होगा ?

बता दें धामी ने 1990 से 1999 तक जिले से लेकर राज्य और राष्ट्रीय स्तर तक अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद में अलग-अलग पदों पर काम किया है। दो बार भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष रहे। 2012 के विधान सभा चुनाव में जीत हासिल की है। 2017 में दूसरी बार जीतकर विधानसभा पहुंचे। 

Read More Articles on Uttarakhand News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. YouTube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here