हरिद्वार की बेटी बनेगी एक दिन की CM, विभागों की करेगी समीक्षा बैठक

हरिद्वार की सृष्टि को 24 जनवरी रविवार का बेसब्री से इंतजार है। इस दिन वह उत्तराखंड की एक दिन की मुख्यमंत्री बनेगी।

0
216
National Girl Child Day
हरिद्वार की सृष्टि को 24 जनवरी रविवार का बेसब्री से इंतजार है। इस दिन वह उत्तराखंड की एक दिन की मुख्यमंत्री बनेगी।

Haridwar: हरिद्वार की सृष्टि (Srishti Goswami) को 24 जनवरी रविवार का बेसब्री से इंतजार है। वैसे तो रविवार का हर किसी को इंतजार रहता है लेकिन सृष्टि की जिंदगी में यह रविवार एक यादगार के रूप में जुड़ने जा रहा है। राष्ट्रीय बालिका दिवस (National Girl Child Day) के अवसर पर सृष्टि उत्तराखंड की एक दिन की मुख्यमंत्री बनाई जाएगी। बता दें कि सृष्टि तमाम अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी करेंगी। इस दौरान अलग-अलग विभागों के अधिकारी 5-5 मिनट के प्रजेंटेशन देंगे।

उत्तराखंड में सफर करना होगा महंगा, जानें कैबिनेट का फैसला

जानें कौन है सृष्टि?

सृष्टि गोस्वामी (Srishti Goswami) हरिद्वार जिले के दौलतपुर गांव की रहने वाली है। उनके पिता प्रवीण गांव में एक किराने की दुकान चलाते हैं और मां सुधा आंगनवाणी कार्यकर्ता हैं। सृष्टि बचपन से ही पढ़ाई में होशियार थी। वर्तमान में सृष्टि एग्रीकल्चर से BSC कर रही हैं। सृष्टि पिछले दो बर्षों से ‘आरंभ’ नाम से अभियान चला रही हैं। इस अभियान के तहत गरीब बच्चों को शिक्षा के लिए प्रेरित करने के साथ ही उन्हें मुफ़्त में पुस्तकें भी उपलब्ध करा रही हैं।

उत्तराखंड में कोरोना का कहर, इस जिले में फिर लगा लॉकडाउन

 विदेशों में भी भारत का कर चुकी हैं प्रतिनिधित्व

सृष्टि देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी भारत का पताका फहरा चुकी हैं। सन 2019 में सृष्टि थाइलैंड में आयोजित गर्ल्स इंटरनेशनल लीडरशिप में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं। बता दें कि सृष्टि 2018 से बाल विधानसभा में मुख्यमंत्री (CM) पद सभांलती आ रही हैं।

उत्तराखंड से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Uttarakhand News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here