सीएम योगी 12 साल बाद पहुंचे केदारनाथ, सीएम रावत भी मौजूद

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ आज उत्तराखंड पहुंचे थे। सीएम योगी के साथ सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत में मूजौद थे।

0
176
KedarNath Dham
उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ आज उत्तराखंड पहुंचे थे। सीएम योगी के साथ सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत में मूजौद थे।

Rudraprayag: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) आज उत्तराखंड पहुंचे थे। सीएम योगी के साथ सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत (CM Trivendra Singh Rawat) में मूजौद थे। रविवार की शाम दोनों दिग्गज कड़ी सुरक्षा के बीच केदारनाथ धाम पहुंचे हैं। जानकारी के अनुसार सीएम योगी आज रात केदारनाथ में ही रुकेंगे। बता दें योगी ने केदारनाथ धाम में निर्माण कार्यों का जायजा भी लिया है। 16 नवंबर को केदारनाथ धाम (KedarNath Dham) के कपाट बंद होने के कार्यक्रम में शामिल होने के बाद योगी आदित्यनाथ बदरीनाथ धाम को भी जाएंगे। 

अमित शाह ने बुलाई आपात बैठक, CM केजरीवाल भी होंगे शामिल

सीएम योगी (CM Yogi Adityanath) और सीएम रावत (CM Trivendra Singh Rawat) ने निर्माण कार्यों का जायजा लिया है। आपको बता दें सोमवार सुबह 9 बजे बदरीनाथ पहुंच कर सबसे पहले भगवान बदरीनाथ का दर्शन पूजन करेंगे, इस बीच सुरक्षा के कड़े इंतजाम भी किए गए हैं। बदरीनाथ धाम में  उत्तर प्रदेश के पर्यटक आवास गृह का शिलान्यास भी सीएम योगी करेंगे। इस अवसर पर  जॉलीग्रांट एयरपोर्ट पर शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक, उच्च शिक्षा राज्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत, मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने भी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ का स्वागत किया। 

बदरीनाथ धाम में सीएम योगी (CM Yogi Adityanath) भगवान बदरीनाथ के दर्शन करेंगे। इसके बाद वे यूपी सरकार के गेस्ट हाउस का उद्घाटन करेंगे। इस दौरान उनके साथ उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी मौजूद रहेंगे। बता दें कि बिहार चुनाव में बीजेपी की शानदार जीत और यूपी के उपचुनाव में पार्टी की जीत के बाद सीएम योगी पहली बार राज्य से बाहर जा रहे हैं। 

रामनगरी अयोध्या हुई रोशन, इतने दीये जलाने का गिनीज बुक में बना रिकॉर्ड

बिहार विधानसभा के लिए सीएम योगी ने प्रचार भी किया था। दोनों ही राज्यों में बीजेपी को अच्छी कामयाबी हासिल हुई थी। बता दें कि केदारनाथ (KedarNath Dham) में सर्दियों की बर्फबारी शुरू हो गई है। यहां अभी कड़ी ठंड पड़ रही है। बावजूद इसके यहां दिवाली में सैकड़ों श्रद्धालु मौजूद थे। सोमवार यानी कि 16 नवंबर को केदारनाथ कपाट बंद हो रहे हैं, जिसको लेकर भी तैयारियां शुरू हो गई हैं। इससे पहले यहां भक्तों की तांता लगा था। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here