केदारनाथ में भारी बर्फबारी, सीएम योगी और सीएम रावत बर्फ की चादर में फंसे

0
179
KedarNath Dham 2020
गंगोत्री धाम KedarNath Dham 2020 में दर्शन करने गए सीएम योगी और सीएम रावत बर्फ की चादर में फंसे हुए है।

Uttarakhand: केदारनाथ में भारी बर्फबारी (Kedarnath Dham 2020) जारी है। बर्फबारी की वजह से ठंड और भी ज्यादा बढ़ गई है। इस बीच गंगोत्री धाम में दर्शन करने गए सीएम योगी (CM Yogi Adityanath) और सीएम रावत (CM Trivendra Singh Rawat) बर्फ की चादर में फंसे हुए है। यहां धाम के कपाट बंद होते ही अचानक मौसम बदला और बर्फबारी शुरू हो गई, जिससे समूची गंगा घाटी बर्फ से सफेद हो गयी। बता दें दोनों मुख्यमंत्रियों को कपाट बंद होते ही 8:30 पर बद्रीनाथ के लिए रवाना होना था। इस बर्फबारी में हेलीकॉप्टर का उड़ना आसान नहीं है। इसलिए मौसम साफ होने का इंतजार किया जा रहा है। 

सीएम योगी 12 साल बाद पहुंचे केदारनाथ, सीएम रावत भी मौजूद

दरअसल उत्तर भारत सहित कई पहाड़ी (Kedarnath Dham 2020) राज्यों में भी मौसम ने अचानक करवट ली है। जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड और हिमाचल में हुई बर्फबारी और यूपी, दिल्ली, राजस्थान समेत कई राज्यों में रविवार को हुई बारिश के कारण तापमान नीचे गिरने लगा है। इस वक्त हवाओं ने सिहरन पैदा कर दी हैं।

पहाड़ी इलाकों में बर्फ की सफेद चादर ने लोगों की परेशानी (Kedarnath Dham 2020) बढ़ा दी है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों में तापमान में और गिरावट देखी जा सकती है। दिल्ली-एनसीआर में रविवार की शाम को अचानक मौसम का मिजाज बदल गया। पूरे दिल्ली एनसीआर बारिश शुरू हो गई है। बारिश की वजह से मौसम तो साफ हुआ ही, साथ ही दिल्ली की हवाएं नम हो गई हैं। 

सीएम योगी आज बाबा बद्रीनाथ के दौरे पर, सीएम रावत भी करेंगे शिरकत

भाई दूज पर केदारनाथ धाम के गर्भगृह के कपाट बर्फबारी के बीच आज सुबह 5.30 बजे शीतकाल के लिए विधि-विधान के साथ बंद कर दिए गए, लेकिन लगातार हो रही बर्फबारी के कारण बाहरी कपाट बंद करने और डोली प्रस्थान में देरी हुई थी। ये कपाट 8.30 बजे बंद किए गए। इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (CM Trivendra Singh Rawat) , कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक और राज्यमंत्री धन सिंह रावत मौजूद थे। 

उत्तराखंड से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Uttarakhand News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here