उत्तराखंड के उत्तरकाशी में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 3.3 मापी गई तीव्रता

कोरोना वायरस की महामारी के बीच प्रकृति एक के बाद एक झटका दे रही है। शनिवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए।

0
726

Uttarakhand: कोरोना वायरस की महामारी के बीच प्रकृति एक के बाद एक झटका (Earthquake in Uttarakhand) दे रही है। देवभूमि उत्तराखंड में शनिवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप के ये झटके देवभूमि के तौर पर प्रसिद्ध पर्वतीय राज्य उत्तराखंड के उत्तरकाशी में महसूस किए गए हैं। हालांकि, इस भूकंप में जान-माल के नुकसान की खबर (Earthquake in Uttarakhand) नहीं है। 

पहाड़ों पर बर्फबारी जारी, अब दिखेगा शीतलहर का असर

रिक्टर स्केल पर 3.3 तीव्रता

जानकारी के मुताबिक शनिवार के दिन यानी 9 जनवरी को भूकंप के लिहाज से उत्तराखंड (Earthquake in Uttarakhand) के उत्तरकाशी में सबकुछ सामान्य चल रहा था। लोग अपने रोजमर्रा के जीवन में व्यस्त थे। इसी बीच 11.27 बजे अचानक धरती कांपने लगी। डरकर लोग अपने घरों से बाहर निकल आए। बता दें कि भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.3 मापी गई है। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक भूकंप का केंद्र उत्तरकाशी से 15 किलोमीटर दूर था।

पीएम मोदी ने देवभूमि को बड़ी परियोजनाओं का दिया तोहफा

गौरतलब है कि शुक्रवार की सुबह भी उत्तराखंड (Uttarakhand News in Hindi) के बागेश्वर में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। शुक्रवार की सुबह उत्तराखंड के बागेश्वर में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। बागेश्वर में महसूस किए गए भूकंप की तीव्रता भी रिक्टर स्केल पर 3.3 मापी गई थी। बता दें कि शुक्रवार की रात ओडिशा के बरहमपुर में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।

उत्तराखंड से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Uttarakhand News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here