देवप्रयाग में बादल फटने से मची तबाही, घर और दुकानें तबाह

उत्तराखंड के देवप्रयाग में बादल फटने से भारी तबाही मच गई। कोरोना कर्फ्यू के चलते फिलहाल जनहानि की अभी कोई सूचना नहीं है।

0
168
Devprayag Cloud Burst
देवप्रयाग में बादल फटने से मची तबाही, घर और दुकानें तबाह

Uttarakhand: उत्तराखंड के देवप्रयाग में बादल फटने (Devprayag Cloud Burst) से भारी तबाही मच गई। शांता नदी में आये इस ऊफान से शांति बाजार की कई दुकानें भी बह गई। वहीं एक आईटीआई का तीन मंजिला भवन भी पूरी तरह से ध्वस्त हो गया। वहीं बस अड्डे की ओर आवाजाही करने वाला रास्ता और एक पुलिया पूरी तरह से ध्वस्त हो गई।

कोरोना कर्फ्यू लगने के एक दिन पहले बाजार और शराब की दुकानों में उमड़ी भीड़

बता दें कि इलाके में कोरोना कर्फ्यू के चलते आवाजाही बंद थी। जिसके चलते फिलहाल जनहानि की अभी कोई सूचना नहीं है। मौसम विभाग के मुताबिक उत्तराखंड (Devprayag Cloud Burst) में 12 और 13 मई को भारी बारिश हो सकती है इसलिए इन दिनों यहां ऑरेज अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा 11 और 14 मई को राज्य के अनेक पर्वतीय जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

BRO कैंप के पास ग्लेशियर टूटने से मची तबाही, रेस्क्यू जारी

इससे पहले तीन मई को चमोली जिले के बिनसर पहाड़ी की तलहटी में तीन अलग-अलग जगहों पर बादल फटने की घटना से घाट बाजार में तबाही मच गई थी। मलबे में 30 से अधिक मकान क्षतिग्रस्त हो गए थे, जबकि 25 दुकानों में मलबा घुसने से लाखों नुकसान हुआ था।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here