उत्तराखंड में डेल्टा प्लस वेरिएंट ने बढ़ाई चिंता, जानें किस जिले में मिला पहला मरीज

यूपी के बाद अब उत्तराखंड में डेल्टा प्लस वेरिएंट Delta Plus Variant ने लोगों की चिंता को और बढ़ा दिया है।

1
329
Delta lus Variant in Uttarakhand
delta plus variant in Uttrakhand

Uttarakhand: यूपी के बाद अब उत्तराखंड में डेल्टा प्लस वेरिएंट (Delta Plus Variant in Uttarakhand) ने लोगों की चिंता को और बढ़ा दिया है। उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर जिले के दिनेशपुर में डेल्टा प्लस वेरिएंट का एक नया केस मिला है। बीटेक के एक छात्र में डेल्टा प्लस वेरिएंट के लक्षण पाये गये हैं। 

यूपी में डेल्टा प्लस ने दी दस्तक, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया अलर्ट

दरअसल, लखनऊ के बलरामपुर निवासी रोहित सिंह (Rohit Singh) अपने चाचा के घर आया हुआ था। उसने 29 मई को गदरपुर सीएचसी में कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल दिया था। जिसमें वह कोरोना संक्रमित पाया गया था। जिससे उसे होम आइसोलेट किया गया था। आइसोलेट होने के बाद वह अपने घर वापस लौट गया।

प्रभारी चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि रोहित का आरटीपीसीआर सैंपल टेस्ट के लिए दिल्ली भेजा गया। जिसमें डेल्टा प्लस वेरिएंट की पुष्टि हो गई है। साथ ही रोहित के चाचा के घर से भी सबके सैंपल को जांच के लिए भेज दिया गया है। बता दें कि ये उत्तराखंड का पहला केस है। लोगों को सतर्क रहने को कहा गया है। अब जनता को पहले से भी ज्यादा एतिहात बरतने की जरुरत है। 

उत्तराखंड के नए सीएम बने Pushkar Singh Dhami, जानिए कौन है धामी

डेल्टा वेरिएंट का म्यूटेंट अब 100 से ज्यादा देशों में सक्रिय है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organisation) ने अपने साप्ताहिक एपिडेमियोलॉजिकल अपडेट में चेतावनी दी है कि आने वाले महीनों में कोरोनावायरस का दुनिया भर में हावी हो जाएगा।

आने वाले समय में और तबाही मचा सकता है डेल्टा प्लस वेरिएंट

विश्व स्वास्थ्य संगठन के मुताबिक ताजा आंकड़े साझा करते हुए कहा कि 29 जून 2021 तक ’96 देशों में डेल्टा स्वरूप के मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से अधिकतर देशों का मानना है कि डेल्टा वैरिएंट के कारण उनके यहां संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। 

Read More Articles on Uttarakhand News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. YouTube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here