पैसा डबल करने का लालच देकर 250 करोड़ रुपये की ठगी, मुख्य आरोपी गिरफ्तार

उत्तराखंड एसटीएफ ने 250 करोड़ रुपये की साइबर ठगी का खुलासा किया है। मुख्य आरोपी को नोएडा के सेक्टर 99 से गिरफ्तार कर लिया है।

0
163
Cyber Crime
पैसा डबल करने का लालच देकर 250 करोड़ रुपये की ठगी, मुख्य आरोपी गिरफ्तार

Uttarakhand: उत्तराखंड एसटीएफ ने एक बड़ी ठगी (Cyber Crime) का खुलासा किया है। इसमें 250 करोड़ रुपये की साइबर ठगी का मामला निकल कर आया है। एसटीएफ ने एक शिकायत मिलने के बाद कार्रवाई करते हुए मुख्य अभियुक्त पवन पांडेय को नोएडा के सेक्टर 99 से गिरफ्तार कर लिया है। एसटीएफ को आरोपी पवन पांडेय के पास से 19 लैपटाप, 592 सिम कार्ड, 5 मोबाइल फोन, 4 एटीएम और 1 पासपोर्ट मिला है।

Also Read: उत्तराखंड में 15 जून तक बढ़ा कोरोना कर्फ्यू, किसे मिली अनुमति

दरअसल पावर बैंक नाम के एक एप के ज़रिए साइबर ठग (Cyber Crime) लोगों को 15 दिनों में पैसे डबल करने का लालच देते थे और इस तरह वो करीब 250 करोड़ रुपये की ठगी कर चुके थे। हैरानी की बात यह है कि ये ठगी सिर्फ 4 महीने के अंदर की गई है। बताया जा रहा है कि इस ठगी को चीन की स्टार्टअप योजना के तहत बने ऐप से अंजाम दिया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक इस ठगी में प्रयोग किए गए खाते विभिन्न फर्जी कंपनियों के नाम से रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज में रजिस्टर्ड हैं। एसटीएफ को इसी तरह की 25 मोबाइल एप्लीकेशन की सूची मिली है। यह सब एप्लीकेशन संदिग्ध कार्यों में लगी हुई हैं जिनके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

Also Read: IMA ने बाबा रामदेव को भेजा 1000 करोड़ रुपये का नोटिस, 15 दिन में माफी की मांग

Read more articles on Uttarakhand News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here