बिना कोविड टेस्ट के इस राज्य में नहीं होगी एंट्री, बॉर्डर पर 800 में होगा एंटीजन टेस्ट

कोरोना महामारी को बढ़ता देख उत्तराखंड सरकार ने अहम फैसला लिया है। अब उत्तरखंड में बिना कोविड टेस्ट के एन्ट्री नहीं दी जाएगी।

0
281
Covid-19 Test
कोरोना महामारी को बढ़ता देख उत्तराखंड सरकार ने अहम फैसला लिया है। अब उत्तरखंड में बिना कोविड टेस्ट के एन्ट्री नहीं दी जाएगी।

Uttarakhand: कोरोना महामारी को बढ़ता देख उत्तराखंड सरकार ने अहम फैसला लिया है। अब उत्तरखंड में बिना कोविड टेस्ट (Covid-19 Test) के एन्ट्री नहीं दी जाएगी। अगर आपका टेस्ट नेगेटिव है तो आपको इजाजत मिल सकती है। बता दें 4 दिनों में अबतक 12 पर्यटकों कोरोना की चपेट में आ चुके है। जिसके चलते सरकार ने अहम फैसला उठाया है। उत्तराखंड प्रशासन ने प्रदेश के सभी चेक पोस्ट (Covid-19 Test) पर चेकिंग बढ़ा दी है। 

आज उत्तराखंड में हो सकता है उम्मीदवारों का नाम घोषित

औद्योगिक इकाइयों में 775 रुपये में होगी जांच-

जानकारी के अनुसार, औद्योगिक क्षेत्रों में कर्मचारियों की एंटीजन जांच प्राइवेट लैब 775 रुपये में कर रही हैं। इसके लिए कंपनियों की ओर से लैब को जगह और अन्य सुविधाएं (Covid-19 Test) दी गई हैं। लेकिन प्राइवेट लैब को बॉर्डर पर जांच के इंतजाम खुद करने होंगे। ऐसे में जांच की दर ज्यादा की जा सकती हैं।

सरकार की ओर से फ्री में होगी जांच-

स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी ने बताया कि बॉर्डर पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से की जा रही निशुल्क एंटीजन जांच की सुविधा जारी (Covid-19 Test) रहेगी। एक दिन में दो हजार की सीमा समाप्त होने के बाद लोगों का आनाजाना बढ़ता जा रहा हैं। ऐसे में बॉर्डर पर प्रवेश के दौरान लोगों को जांच के लिए इंतजार न करना पड़े इसलिए प्राइवेट लैब को भी जांच की अनुमति दे दी गई है। 

बिहार चुनाव को लेकर सियासी सर्गमिया तेज, राजनेताओं की चुनावी रैली जारी

दरअसल, रविवार को प्रदेश में नौ और कोविड-19 मरीजों ने दम तोड़ दिया जिन्हें मिलाकर अबतक राज्य में 1,155 लोगों की जान इस महामारी में जा चुकी है. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि प्रदेश में रविवार को 251 और मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हो गए जिन्हें मिलाकर अब तक कुल 65,102 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हो चुके हैं जबकि उपचाराधीन मरीजों की संख्या 4368 है। प्रदेश में सामने आए कोविड-19 के 631 मरीज दूसरे स्थानों पर पलायन कर चुके हैं। 

उत्तराखंड से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Uttarakhand News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here