क्या 30 अप्रैल तक जारी रहेगा कुंभ मेला, आज होगी बैठक

हरिद्वार कुंभ के हालात बेकाबू देखते हुए संस्था अखाड़ा परिषद की आज बैठक हो सकती, जिसमे बड़ा फैसला लिया जा सकता है।

0
143
Coronavirus in Haridwar
हरिद्वार कुंभ के हालात बेकाबू देखते हुए संस्था अखाड़ा परिषद की आज बैठक हो सकती, जिसमे बड़ा फैसला लिया जा सकता है।

Haridwar: हरिद्वार कुंभ के हालात बेकाबू देखते हुए संस्था अखाड़ा परिषद की आज बैठक हो सकती, जिसमे बड़ा फैसला लिया जा (Coronavirus in Haridwar) सकता है। महामंत्री हरि गिरी के मुताबिक, सभी अखाड़ों से बात कर इस पर फैसला होगा कि कुंभ को खत्म करने की घोषणा करनी है या जारी रखना है। अखाड़ों की बैठक वर्चुअली (Coronavirus in Haridwar) की जाएगी। 

वीकेंड लॉकडाउन पर भी लिया फैसला, क्या संपूर्ण लॉकडाउन लगेगा

जानकारी के अनुसार, मेडिकल कर्मचारी साधू-संतों का सैंपल (Coronavirus in Haridwar) ले रहे हैं। हरिद्वार के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एसके झा ने कहा कि अभी तक हरिद्वार में 30 साधु-संत कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं।

अहम बात ये है कि उत्तराखंड में कोरोना (Corona Alert) का ग्राफ लगातार तेजी से बढ़ता जा रहा है। राज्य में कुल मरीजों की संख्या एक लाख 16 हजार के पार पहुंच गई है। जिसमें से 99700 ठीक हो गए हैं। जबकि 12 हजार से ज्यादा एक्टिव मरीजों का अस्पतालों और होम आइसोलेशन में इलाज चल रहा हैं। राज्य में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए कुल 67 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। जिसमें से 33 अकेले देहरादून में है। 

यूपी में रविवार को लगेगा Lockdown, इन सेवाओं पर मिलेगी छूट

अगर बैरागी संतों की बात की जाए तो निरंजनी अखाड़े के ऐलान के बाद से नाराज चल रहे है। बैरागी संतों ने कहा है क‍ि मेला समापन का अधिकार सिर्फ मुख्यमंत्री (Tirath Singh Rawat) और मेला प्रशासन को है। घोषणा करने वाले संत अगर माफी नहीं मांगते तो वो अखाड़ा परिषद के साथ नहीं रह सकते। उनका मेला जारी रहेगा और 27 अप्रैल को सभी बैरागी संत शाही स्नान करने जा रहे है। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here