उत्तराखंड के बच्चे कोरोना की चपेट में…क्या हालात पहले से ज्यादा बेकाबू होने वाले है ?

उत्तराखंड में करीब 1000 से ज्यादा बच्चें कोरोना की चपेट में आ गए है। स्वास्थ्य विभाग ने ये डेटा जारी किया है।

0
230
Corona in Uttarakhand
उत्तराखंड में करीब 1000 से ज्यादा बच्चें कोरोना की चपेट में आ गए है। स्वास्थ्य विभाग ने ये डेटा जारी किया है।

Uttarakhand: कोरोना से अब तक बुर्जुग और युवा परेशान थे। लेकिन अब बच्चों तक ये वायरस पहुंच गया है। उत्तराखंड (Corona in Uttarakhand) में करीब 1000 से ज्यादा बच्चें कोरोना की चपेट में आ गए है। स्वास्थ्य विभाग ने ये डेटा जारी किया है। कुछ बच्चों को इलाज के लिए हॉस्पिटलों (Corona in Uttarakhand) में भर्ती कराया गया हैं। 

अपनी स्कूटी से घर-घर ऑक्सीजन पहुंचा रही ‘सिलेंडर वाली बिटिया’, जानिए पूरा मामला

क्या कहता है डेटा

पिछले एक साल में उत्तराखंड (Corona in Uttarakhand) में कुल 2131 बच्चे कोविड 19 की चपेट में आए है। इस साल 1 अप्रैल से 15 अप्रैल के बीच 264 बच्चे जांच में पॉज़िटिव पाए गए थे, जबकि 16 अप्रैल से 30 अप्रैल के बीच 1053 बच्चे संक्रमित हुए। अब 1 मई से 14 मई के बीच के जो आंकड़े आए हैं, उसके मुताबिक राज्य में 1618 बच्चे कोरोना से प्रभावित है। राज्य सरकार ने कहा है कि टेस्टिंग और गाइडलाइन का पालन करके आंकड़ों को कम किया जा सकता है। 

नाराज परिजनों ने डॉक्टरों पर किया हमला, जमकर की तोड़फोड़

कितने है कुल कोरोना के मामले

उत्तराखंड (Corona in Uttarakhand) में कोरोना वायरस के कुल एक्टिव केस 79,379 हैं, जबकि कोरोना वायरस की वजह से 4426 लोगों की मौत हो गई है। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here