हाईकोर्ट की रोक के बाद भी 1 जुलाई से शुरू होगी चार धाम यात्रा…

उत्तराखंड सरकार ने चार धाम यात्रा के लिए गाइडलाइन जारी कर दी है। जिसमे ऐलान किया गया है कि 1 जुलाई से यात्रा जारी रहेगी।

0
307
Char Dham Yatra
उत्तराखंड सरकार ने चार धाम यात्रा के लिए गाइडलाइन जारी कर दी है। जिसमे ऐलान किया गया है कि 1 जुलाई से यात्रा शुरु होगी।

Uttarakhand: हाईकोर्ट की तरफ से उत्तराखंड में चारधाम यात्रा (Char Dham Yatra) पर 7 जुलाई तक रोक लगा दी है। लेकिन उत्तराखंड सरकार ने चार धाम यात्रा के लिए गाइडलाइन जारी कर दी है। जिसमे ऐलान किया गया है कि 1 जुलाई से यात्रा शुरु होगी।

त्रिवेंद्र कैबिनेट मीटिंग के 9 बड़े फैसले, जानें क्या होगा नया

बता दें उत्तराखंड हाईकोर्ट ने पूजा-अर्चना के लिए लाइव टेलीकास्ट कराने का आदेश दिया हैं। इस मामले की सुनवाई मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति आरएस चौहान और न्यायमूर्ति आलोक कुमार वर्मा की खंडपीठ ने की। याचिकाकर्ताओं ने शपथ पत्र को लेकर कोर्ट में अलग-अलग आपत्तियां जाहिर कीं। सच्चिदानंद डबराल के अधिवक्ता शिव भट्ट ने कोर्ट को बताया कि शपथ पत्र सही नहीं है। 

उत्तराखंड में प्रशासन ने गंगा के तटीय इलाकों पर जारी किया अलर्ट

तीन जिलों में होनी थी शुरूआत

पहले चरण में बदरीनाथ की यात्रा चमोली जिले के लोगों के लिए शुरु होनी (Char Dham Yatra) थी। केदारनात के रुद्रप्रयाग जिले के लिए होनी थी। गंगोत्री और यमुनोत्री की यात्रा उत्तरकाशी जिले में होनी थी। इसमें यात्रियों के कोविड जांच रिपोर्ट जुरुरी है। 

Read More Articles on Uttarakhand News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. YouTube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here