उत्तराखंड के नए CM बने तीरथ सिंह रावत, जानिए इनके बारे में

इस वक्त की सबसे बड़ी खबर ये है कि उत्तराखंड के नए सीएम का नाम फाइनल हो गया है। अब तीरथ सिंह रावत उत्तराखंड के नए सीएम होंगे।

0
847
Tirath Singh Rawat
उत्तराखंड के नए CM बने तीरथ सिंह रावत, जानिए इनके बारे में

Uttarakhand: इस वक्त की सबसे बड़ी खबर ये है कि उत्तराखंड के नए सीएम (Uttarakhand New CM) का नाम फाइनल हो गया है। अब तीरथ सिंह रावत उत्तराखंड के नए सीएम होंगे। देहरादून में हुई विधायक दल की बैठक में तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat) के नाम का एक लाइन का प्रस्ताव रखा गया जिसका समर्थन सभी विधायकों ने किया।

त्रिवेंद्र कैबिनेट मीटिंग के 9 बड़े फैसले, जानें क्या होगा नया

तीरथ सिंह रावत कौन हैं?

तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat) मौजूदा वक्त में गड़वाल से भाजपा सांसद हैं। वे विधायक भी रह चुके हैं। वहीं 2013-15 तक प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रहे हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि वो आज शाम तक शपथ ले सकते हैं।

बता दें कि त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बुधवार को इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद जो नाम दौड़ में बताए जा रहे थे, वे थे धन सिंह रावत, अनिल बलूनी, अजय भट्ट और सतपाल महाराज, लेकिन पार्टी ने तीरथ सिंह रावत पर भरोसा जताया। वहीं ये भी बता दें कि भाजपा के लिए नए मुख्यमंत्री का चयन बड़ा अहम है क्योंकि अगले साल ही यहां विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

उत्तराखंड से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Uttarakhand News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here