उत्तराखंड में कांवड़ यात्रा पर लगी रोक, यूपी में जारी रहेगी यात्रा…जानें सीएम योगी ने क्या कहा

0
330
Kanwar Yatra 2021
एक तरफ उत्तराखंड में कांवड़ यात्रा पर रोक लगा दी गई है। तो वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश में इस साल बैन नहीं लगाया जाएगा।

Uttarakhand: एक तरफ उत्तराखंड में कांवड़ यात्रा (Kanwar Yatra 2021) पर रोक लगा दी गई है। तो वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश में इस साल बैन नहीं लगाया जाएगा। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए कांवड़ यात्रा को जारी रखा जा सकता है। इससे पहले सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा था कि ये आस्था का विषय है, लेकिन लोगों की जिंदगी दांव पर है। 

Read Also: दिल्ली में अनलॉक-7 की गाइडलाइन जारी, स्कूल-कॉलेजों को खोलने की छूट

बता दें 2019 में हरिद्वार और ऋषिकेश में तीन करोड़ कावड़ यात्री (Kanwar Yatra) आए थे। उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, पंजाब और हिमाचल प्रदेश से यात्री आते हैं। वैसे तो उच्च न्यायालय ने यात्रा पर रोक लगा रखी है। लेकिन सरकार न्यायिक विवाद में फंस गई है। सरकार को कोर्ट भी डर है और कांवड़ यात्रा रोकने पर विचार भी किया जा रहा है। हालांकि उत्तराखंड में यात्रा रद्द कर दी गई है।

उत्तराखंड सरकार का ये भी कहना है कि यात्रा के दौरान लाखों की संख्या में श्रद्धालु उत्तराखंड आएंगे और उन सभी के कोविड टेस्ट (Covid Test) करना मुश्किल होगा। यात्रा से पहले बहुत सारे इंतजाम करने पड़ सकते है।  

Read Also: युवाओं के लिए खुशखबरी, Delhi-NCR में लगने जा रही हैं 2800 फैक्ट्रियां

जानें कांवड़ यात्रा रद्द की वजह, और यूपी में क्यों नहीं लगा बैन

उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले है। इस बीच सीएम योगी के लिए युवाओं का वोट मिलना अहम माना जा रहा है। भक्त लगातार सीएम योगी से यात्रा जारी रखने की मांग कर रहे थे। लेकिन जहां तक सवाल उत्तराखंड का है कुंभ में लगातार विवाद होने की वजह से सरकारी अधिकारी अच्छी तरह से जानते थे कि अब कोई भी यात्रा कराना उनके लिए मुसीबत हो सकती है और हाईकोर्ट का भी डर सता रहा है।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Uttarakhand News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here