Baba Ramdev भी लगवाएंगे Corona Vaccine, लोगों से की ये अपील

एलोपैथीको लेकर विवादित बयान देने के बाद अब बाबा रामदेव भी कोरोना वायरस की वैक्‍सीन लगवाने वाले हैं।

0
181
Baba Ramdev
Baba Ramdev भी लगवाएंगे Corona Vaccine, लोगों से की ये अपील

New Delhi: एलोपैथीको लेकर विवादित बयान देने के बाद अब बाबा रामदेव (Baba Ramdev) भी कोरोना वायरस की वैक्‍सीन (Coronavirus Vaccine) लगवाने वाले हैं। बाबा रामदेव ने कहा है कि पीएम मोदी ने 21 जून से देश के हर राज्‍य में 18 साल से अधिक के नागरिकों को मुफ्त कोरोना वैक्‍सीन देने का ऐलान किया है। पीएम की ओर से उठाए गए इस कदम में मैं भी भागीदार बनूंगा।

Also Read: IMA ने बाबा रामदेव को भेजा 1000 करोड़ रुपये का नोटिस, 15 दिन में माफी की मांग

बाबा ने वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों से भी अपील की है। इसके अलावा उन्होंने लोगों से अपील कर कहा कि वह योग और आयुर्वेद को अपने जीवन पर अपनाएं। उन्‍होंने कहा, योग बीमारियों के सामने एक ढाल की तरह है। वहीं बाबा ने कहा कि उनकी किसी भी संगठन या चिकित्सा के साथ कोई दुश्मनी नहीं है। सभी अच्छे डॉक्टर्स भगवान के भेजे गए दूत हैं।

बाबा रामदेव ने आगे कहा, कि ‘हम चाहते हैं कि दवाओं के नाम पर किसी को परेशान न किया जाए और लोगों को अनावश्यक दवाओं से बचना चाहिए. इसमें कोई संदेह नहीं है कि एलोपैथी आपातकालीन मामलों और सर्जरी के लिए बेहतर है।” उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री जन औषधि स्टोर खोलना पड़ा, क्योंकि ड्रग माफियाओं ने फैंसी दुकानें खोली हैं, जहां वे बुनियादी और आवश्यक के बजाय बहुत ज्यादा कीमतों पर अनावश्यक दवाएं बेच रहे हैं।”

Also Read: कोरोनिल पर पतंजलि का जवाब, नहीं बनाई कोरोना की कोई दवा

मालूम हो कि IMA और बाबा रामदेव (Baba Ramdev) के बीच एलोपैथी को लेकर पिछले काफी दिनों से विवाद चल रहा है। हाल ही में स्वामी रामदेव ने डोक्टरों पर कुछ विवादित टिप्पणियां की थी जिसके बाद आईएमए से जुड़े डॉक्टरों ने रामदेव के बयान पर आपत्ति जताई थी।

Read more articles on State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here