IMA ने बाबा रामदेव को भेजा 1000 करोड़ रुपये का नोटिस, 15 दिन में माफी की मांग

IMA उत्तराखंड ने बाबा रामदेव को 1000 करोड़ रुपये का मानहानि नोटिस भेजा है। और 15 दिनों के अंदर माफी मांगने की मांग की है।

0
319
Baba Ramdev
IMA ने बाबा रामदेव को भेजा 1000 करोड़ रुपये का नोटिस, 15 दिन में माफी की मांग

New Delhi: योगगुरु बाबा रामदेव (Baba Ramdev) की ओर से एलोपैथी और डॉक्टरों को लेकर विवादित बयान देने के बाद उनकी मुश्किलें बढ़ गई हैं। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) उत्तराखंड ने रामदेव को 1000 करोड़ रुपये का मानहानि नोटिस भेजा है। नोटिस में रामदेव से अगले 15 दिन में उनके बयान का खंडन वीडियो और लिखित माफी मांगने को कहा गया है।

Also Read: उत्तराखंड के बच्चे कोरोना की चपेट में…क्या हालात पहले से ज्यादा बेकाबू होने वाले है ?

एसोसिएशन ने कहा कि ‘बाबा रामदेव एलोपैथी का ‘ए’ तक नहीं जानते। हम उनके सवालों के जवाब देने को तैयार हैं, लेकिन पहले वे अपनी योग्यता तो बताएं। वहीं आगे कहा गया कि अगर बाबा (Baba Ramdev) 15 दिनों के अंदर माफी नहीं मांगेंगे तो उनके खिलाफ एक हजार करोड़ रुपये का मानहानि का दावा किया जाएगा।’

इसके अलावा एसोसिएशन ने रामदेव से 72 घंटे के अंदर कोरोनिल किट के भ्रामक विज्ञापन को सभी स्थानों से हटाने को कहा है। जहां यह दावा किया गया है कि कोरोनिल कोविड वैक्सीन के बाद होने वाले साइड इफेक्ट पर प्रभावी है।

Also Read: मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश को लेकर विवाद, तीर्थपुरोहितों और देवस्थानम आपस में भिड़े

बता दें कि बाबा रामदेव ने बयान दिया था कि एलोपैथिक दवाएं खाने से लाखों लोगों की मौत हुई है। उन्होंने एलोपैथी को स्टुपिड और दिवालिया साइंस कह दिया था। इस पर विवाद बढ़ने और केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन के कड़े ऐतराज के बाद रामदेव ने अपना बयान वापस ले लिया था।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here