Noida वाले हो जाएं सावधान! इन लोगों के लिए नई Guidelines जारी

योगी सरकार ने यूपी में स्टोरी बिल्डिंग और अन्य रिहायशी इलाकों के लिए अलग अलग दिशानिर्देश जारी किए हैं।

0
178
Corona Virus Guidelines
Noida वाले हो जाएं सावधान! इन लोगों के लिए नई Guidelines जारी

Noida: देशभर में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसी बीच आज कोरोना ने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए है। पिछले 24 घंटे में देशभर में कोरोना संक्रमण के मामले 1 लाख के पार जा चुके हैं। इन सब के बीच राज्य सरकारों द्वारा कोरोना को लेकर कई तरह के नियम व दिशानिर्देश (Corona Virus Guidelines) जारी किए जा रहे हैं। उत्तरप्रदेश में योगी सरकार ने फैसला लिया है कि अब कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराया जाएगा।

सीएम योगी ने लगवाई कोरोना वैक्सीन…

योगी सरकार (Yogi Government) ने मल्टी स्टोरी बिल्डिंग और अन्य रिहायशी इलाकों के लिए अलग अलग दिशानिर्देश जारी किए हैं। यानी अगर किसी इलाके में कोई कोरोना से संक्रंमित पाया जाता है तो उसका इलाका 25 मीटर तक सील कर दिया जाएगा। वहीं अगर 1 से अधिक मामले सामने आते हैं तो 50 मीटर तक के इलाका पूरी तरह से सील कर कंटेनमेंट जोन बना दिया जाएगा। नोएडा की बात करें तो इस रेंज में लगभग 20 घर आएंगे और 50 मीटर के दायरे में लगभग 60 घर आएंगे।

Corona Warriors को प्राइम न्यूज़ का सम्मान…

वहीं अगर आप मल्टी स्टोरी बिल्डिंग में रहते हैं तो आपके लिए भी कोरोना को लेकर नियम (Corona Virus Guidelines) बनाएं गए हैं। नोएडा के जिलाधिकारी के मुताबिक अगर किसी मल्टी स्टोरी बिल्डिंग में एक कोरोना संक्रमित मरीज मिलता है तो उस मंजिल को ही कंटेनमेंट जोन में बदल दिया जाएगा। वहीं एक से ज्यादा मरीज सामने आएंगे तो पूरा ब्लॉक ही सील कर दिया जाएगा।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here