योगी सरकार दे रही है दिवाली बोनस, जानें कितना पैसा मिलेंगा

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने दिवाली का बड़ा तोहफा दिया है। राज्य कर्मचारियों को योगी सरकार ने बोनस देने का ऐलान किया है।

0
325
Diwali Bonus
योगी सरकार दे रही है दिवाली बोनस, जानें कितना पैसा मिलेंगा

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश में योगी सरकार (Yogi Government) ने दिवाली का बड़ा तोहफा दिया है। राज्य कर्मचारियों को योगी सरकार ने बोनस देने (Diwali Bonus) का ऐलान किया है। योगी सरकार के इस फैसले से प्रदेश के 14,82,187 कर्मचारियों को सीधे तौर पर फायदा मिलेगा। है। खास बात यह है कि बोनस का 25 प्रतिशत हिस्सा कर्मचारी को कैश मिलेगा, जबकि 75 फीसदी हिस्सा पीएफ खाते में जाएगा। मुख्यमंत्री कार्यालय ने गुरुवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी।

राज्य सरकार ने बोनस के आवंटन के लिए कुल 1022.75 करोड़ रुपये की राशि रखी गई है। कोरोना महामारी के चलते कर्मचारियों बोनस के लेकर आशंका था लेकिन योगी सरकार ने इसे मनजूरी दे दी है। मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार इस बोनस का लाभ पूरे अराजपत्रित राज्य कर्मचारियों, राज्य वित्तपोषित शिक्षण संस्थाओं, राजकीय विभागों के कार्य प्रभारित कर्मचारियों, जिला पंचायत के सदस्यों, स्थानीय निकायों, तथा दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों को मिलेगा।

योगी सरकार का CAA-NRC के प्रदर्शनकारियों पर ऐक्शन जारी, आरोपियों के लगे पोस्टर

बता दें कि इस बोनस (Diwali Bonus) का लाभ उन कर्मचारियों को भी मिलेगी जिनकी रिटायरमेंट 31 मार्च 2020 के बाद की है। तथा 30 अप्रैल 2021 तक सेवानिवृत होने वाले हैं। इसके अलावा कोरोना महामारी के चलते देशभर में नौकरी को लेकर लोगों का काफी समस्या का सामना करना पड़ा है। लेकिन इस कोरोना काल में योगी सरकार ने 23 लाख से ज्यादा लोगों को रोजगार देकर नया रिकॉर्ड कायम किया है।

‘लव जिहाद’ पर CM Yogi की चेतावनी, जानिए क्या कहा

आरबीआई के अनुसार, एमएसएमई के माध्यम से रोजगार देने वाले राज्यों में उत्तर प्रदेश टॉप 5 में है। इसके अलावा योगी सरकार ने गुरुवार को किसानों को लेकर भी एक बड़ा फैसला किया है। किसानों के लिए योगी सरकार ने मंडी शुल्क 2 प्रतिशत से घटाकर 1 प्रतिशत कर दिया है। जिसके चलते अब किसानों को मंडी में अनाज, फल , सब्ज़ी बेचने में ज़्यादा मुनाफा होगा।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here