गोरखपुर में सीएम योगी बोले- राम भक्ति में रहें लीन, जल्द मिलेगी खुशखबरी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज से पांच दिन तक गोरखनाथ मंदिर में रहेंगे। बुधवार की सुबह वे लखनऊ के लिए रवाना होंगे।

0
756
योगी आदित्यनाथ लोगों को राम भक्ति में लीन रहने के लिए कहा है

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लोगों को राम भक्ति में लीन रहने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि राम भक्ति में लीन रहें। जल्द ही बड़ी खुशखबरी मिलेगी। कथा वाचक मोरारी बापू के मंच से जब योगी ने ये बात कही तो खूब तालियां बजीं। माना जा रहा है कि योगी ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण से संबंधित बयान दिया है। इस मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में चल रही है। 17 अक्टूबर तक सुनवाई पूरी होनी है।

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज से पांच दिन तक गोरखनाथ मंदिर में रहेंगे। बुधवार की सुबह वे लखनऊ के लिए रवाना होंगे।

ये भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश में खुला पहला बिजली थाना, पहले ही दिन दर्ज हुए 8 मामले

मंदिर प्रबंधन से मिली जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री पांच दिन तक मंदिर में निवास करेंगे। इस बीच वह अष्टमी को महानिशा की पूजा करेंगे। नवमी के दिन कन्या पूजन एवं भोज का कार्यक्रम होगा। वह कुआरी कन्याओं का पूजन करने के साथ उन्हें भोज कराएंगे एवं दक्षिणा देकर विदा करेंगे।

दशमी के दिन सुबह पहले तिलक होगी जिसमें भक्त उन्हें तिलक लगाते हैं और वे भक्तों को तिलक लगाते हैं। उसके बाद शाम को मंदिर से भव्य शोभा यात्रा निकलेगी। जो मानसरोवर मंदिर जाएगी।

वहां भगवान शिव का दर्शन करने के बाद पीठाधीश्वर रामलीला मैदान में जाकर भगवान राम राज्याभिषेक करेंगे। फिर उनका जुलूस मंदिर आएगा जहां पर सहभोज होगा। अगले दिन वह लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे।

ये भी पढ़ें: खत्म हुआ इंतजार: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लग्जरी सुविधाओं से लैस तेजस को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here