यूपी में योगी ही होंगे सीएम पद के उम्मीदवार- राजनाथ सिंह

0
217
Yogi Adityanath
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ये स्पष्ट कर दिया है कि यूपी में सीएम योगी Yogi Adityanath ही पद के उम्मीदवार होंगे।

Uttar Pradesh: तमाम अटकलों के बावजूद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने ये स्पष्ट कर दिया है कि यूपी में अगले साल विधानसभा चुनाव में सीएम योगी ही पद के उम्मीदवार होंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने अबतक के कार्यकाल में बहुत अच्‍छा काम किया है। 

गाजियाबाद में बुजुर्ग की पिटाई को लेकर हुआ खुलासा, क्या झूठ है ‘जय श्रीराम’ वाला एंगल

डेप्‍युटी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने कहा था कि आगामी चुनाव में यूपी में मुख्‍यमंत्री का चेहरा कौन होगा, इस बात का फैसला पार्टी करेगी। एसपी, बीएसपी और कांग्रेस की तरह कोई प्राइवेट लिमिटेड कंपनी नहीं है। संसदीय बोर्ड तय करेगा कि मुख्‍यमंत्री कौन होगा और किसके नेतृत्‍व में चुनाव लड़ा जाएगा।

संघ का समर्थन

सीएम योगी (Yogi Adityanath) संघ की पहली पसंद बने हुए हैं। कहा जाता है कि 2017 में भी आरएसएस के समर्थन से ही वह सीएम पद की कुर्सी पर आए थे। पीएम मोदी खुद योगी को लेकर निश्चित नहीं थे।

कोरोना में किया काम

कोरोना काल में यूपी में लगातार अहम बैठक ली गई है। हालांकि एक बार तो सीएम योगी (Yogi Adityanath) खुद कोरोना संक्रमित हो गए थे। लेकिन उन्होंने अपना काम जारी रखा, स्पेशल 11 और उसके बाद स्पेशल 9 का गठन किया और लगातार बैठकों के जरिये कोरोना के हालात पर नज़र रखी। 

राम मंदिर ट्रस्ट ने पीएम और संघ को भेजी रिपोर्ट, जानें पूरा मामला

यूपी के बाहुबलियों में डर

मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) और अतीक अहमद (Ateeq Ahmed) जैसे बाहुबली नेताओं के खिलाफ सीएम योगी ने कार्रवाई की, और खौफ पैदा किया, यूपी के डॉन रहे इन लोगों की संपत्तियों पर भी योगी का बुल्डोजर भी चलाया। 

Read More Articles on UP News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. YouTube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here