यूपी के 27 जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट, डीएम को दिए निर्देश

यूपी के 27 जिलों में 24 से 28 मई तक तूफान की चेतावनी Weather Update दी गई है। लोगों को अलर्ट रहने को कहा गया है।

0
1008
Weather Update in UP
यूपी के 27 जिलों में 24 से 28 मई तक तूफान की चेतावनी Weather Update दी गई है। लोगों को अलर्ट रहने को कहा गया है।

Uttar Pradesh: यूपी के 27 जिलों में 24 से 28 मई तक तूफान की चेतावनी दी गई (Weather Update in UP) है। लोगों को अलर्ट रहने को कहा गया है। साथ ही डीएम को आदेश दिए गए है। इन जनपदों के लोगों को सलाह दी गई है कि वे मौसम पर निगाह रखें और सुरक्षित जगाहों पर रहें। 

दिल्ली में आज भी हल्की-हल्की बारिश रहेगी, Cyclone Tauktae है बड़ी वजह

यास का असर

यास का असर 28 मई से पहले बिहार और पूर्वी यूपी (Weather Update in UP) में देखने को मिलेगा। गोरखपुर, प्रयागराज और लखनऊ तक दिख सकता है। जैस-जैसे यह पश्चिम की ओर बढ़ेगा इसका असर कम होता जाएगा। जैसे-जैसे पश्चिम की ओर बढ़ेगा इसका असर ज्यादा होता जाएगा। इस दौरान तेज हवा के साथ बारिश हो सकती है। जिस क्षेत्र में हवा का दवाब कम होगा, वहां तेज बारिश भी हो सकती है। 

दिल्लीवासियों के लिए खुशखबरी, बिना कार्ड फ्री में मिलेगा राशन

अलर्ट जारी

मौसम विभाग (Weather Update in UP) की तरफ से रादाबाद, बिजनौर, अमरोहा, संभल, बदायूं, कासगंज, बहराइच, बाराबंकी, गोंडा, श्रावस्ती, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, बस्ती, अयोध्या, अमेठी, सुल्तानपुर, जौनपुर, आंबेडकरनगर, आजमगढ़, मऊ, गाजीपुर, बलिया, देवरिया, संत कबीर नगर, महराजगंज और कुशीनगर जनपद को अलर्ट जारी किया है।

इससे पहले कहा गया था कि इस बार मानसून जल्दी आएगी। लेकिन मौसम विभाग ने स्पष्ट कर दिया है कि समय से पहले मानसून नहीं आएगा। यूपी में 20 जून के आसपास मानसून आने वाला है। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here