उत्तर प्रदेश में शीतलहर का सितम जारी, मौसम विभाग ने किया अलर्ट

यूपी में कड़ाके की ठंड और शीतलहर का सितम जारी है। पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी की वजह से ठंडी हवाएं चलना शुरु हो गई हैं।

0
119
Weather Update in UP
यूपी में कड़ाके की ठंड और शीतलहर का सितम जारी है। पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी की वजह से ठंडी हवाएं चलना शुरु हो गई हैं।

Uttar Pradesh: यूपी में कड़ाके की ठंड और शीतलहर का सितम (Weather Update in UP) जारी है। पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी की वजह से ठंडी हवाएं चलना शुरु हो गई हैं। मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश में अगले दो दिनों तक शीतलहर (Weather Update in UP) की चेतावनी जारी की है। 

पूर्व कानून मंत्री पर FIR दर्ज, CM Yogi को दी थी धमकी

12 और 13 जनवरी (Weather Update in UP) को प्रदेश के कई जिलों में शीतलहर का प्रकोप देखने को मिल सकता है। लोगों को ठंड से बचाव के लिए यह अलर्ट जारी किया गया है। बता दें 14 जनवरी के बाद से ठंड कम हो सकती है। दिल्ली में 14 जनवरी तक न्यूनतम तापमान 5 डिग्री तक पहुंचने की संभावना है। पंजाब हरियाणा और राजस्थान भी शीतलहर की चपेट में हैं।

बताया गया है कि पहाड़ों से होकर बर्फीली (Uttar Pradesh News) हवाएं उत्तर प्रदेश पहुंचेंगी, इस वजह से शीतलहर जारी रहेगी। शीतलहर का सबसे ज्यादा प्रकोप यूपी के पूर्वी और पश्चिमी जिलों में देखने को मिलेगा। उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में घना कोहरा छाये रहने के भी आसार हैं। 12-13 जनवरी को सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत और आसपास के इलाकों में शीतलहर की चेतावनी जारी की गई है। 

यूपी में योगी सरकार ने इन अफसरों को बनाया चपरासी और चौकीदार

दरअसल, मौसम विभाग ने पहले ही चेतावनी (Uttar Pradesh News) दी थी कि बारिश के बाद उत्तर भारत में शीतलहर चलेगी। पहाड़ों पर बर्फबारी अभी रुकी हुई है, लेकिन बर्फ की मोटी परत हर तरफ दिखाई दे रही है। जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड और हिमाचल में आम लोगों का काफी परेशानी हो रही हैं। पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी से थोड़ी राहत की उम्मीद है। 14 जनवरी तक मौसम के खुले रहने के आसार हैं। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here