यूपी में शहीदों के नाम पर जानी जाएगी ये 20 सड़कें, जानिए नाम

राज्य में 20 ऐसी सडके है जिनको शहदों के नाम किया जाएगा। इन सड़कों पर शहीदों के नाम से भव्य द्वार भी बनाए जाएंगे।

0
160
Uttar Pradesh News
राज्य में 20 ऐसी सडके है जिनको शहदों के नाम किया जाएगा। इन सड़कों पर शहीदों के नाम से भव्य द्वार भी बनाए जाएंगे।

Lucknow: राज्य में 20 ऐसी सडके है जिनको शहीदों के नाम किया (Uttar Pradesh News) जाएगा। इन सड़कों पर शहीदों के नाम से भव्य द्वार भी बनाए जाएं। लोक निर्माण विभाग शहीद हुए वीर जवानों के नाम जाने वाली इन सड़कों पर बोर्ड लगाकर उनकी शौर्य गाथा भी लोगों को बताई जाएगी। जय हिंद वीर पथ योजना के तहत इन सड़कों का नामकरण शहीदों के नाम पर किया गया है। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बताया कि सड़क पर लगाए गए बोर्ड पर इन शहीदों की फोटो भी लगाई (Uttar Pradesh News) जाएगी, ताकि युवा इनके बलिदान से प्रेरित हो।

योगी सरकार दे रही है दिवाली बोनस, जानें कितना पैसा मिलेंगा

बता दें उन्नाव जिले से सिकंदरपुर और अचलगंज-पुरवा मार्ग का नामकरण शहीद (Uttar Pradesh News) विजय कुमार मार्ग, साथ ही शामली जिले में आदमपुर भौराकला मार्ग का नामकरण शहीद अमित कुमार मार्ग तथा पानीपत-खटीमा किमी. 40 से शामली-भौराकला मार्ग का नामकरण शहीद प्रदीप कुमार मार्ग किया गया है। मथुरा जिले के बाजना से जरैलिया मार्ग का नामकरण शहीद पंकज कुमार सिंह तथा बरारी फीडर मार्ग का नामकरण शहीद जितेंद्र पाल किया गया है।

प्रतापगढ़ जिले में बेलखरी- टिकरी मार्ग का नामकरण शहीद (Uttar Pradesh News) अनूप कुमार सिंह, रायबरेली में वनपुरवा संपर्क मार्ग का नामकरण शहीद महेश कुमार यादव, बांदा में सहेवा संपर्क मार्ग का नामकरण शहीद देवेंद्र मिश्र तथा प्रयागराज के एनएच भीटी से गुप्ता बस्ती होते हुए कान्तापुर संपर्क मार्ग का नामकरण शहीद नेबूलाल के नाम से किया गया है।

लालू प्रसाद को लगा झटका, जमानत पर टली सुनवाई

इस प्रकार आगरा जिले में फतेहाबाद-रिहावली मार्ग का नामकरण शहीद (Uttar Pradesh News) बब्लू कुमार और एएसआर मार्ग से कहरई कौलक्खा होकर एडीआई मार्ग का नामकरण शहीद कौशल कुमार रावत किया गया है। झांसी जिले में भोजला संपर्क मार्ग का नामकरण शहीद सुल्तान सिंह, एटा में जैथरा-कुरावली मार्ग का नामकरण शहीद सुबोध कुमार सिंह तथा कन्नौज में हसेरन बिधूना मार्ग से अजान संपर्क मार्ग का नामकरण शहीद प्रदीप सिंह के नाम से किया गया है। कानपुर देहात जिले में डेरापुर-मंगलपुर मार्ग का नामकरण शहीद रोहित कुमार यादव तथा ग्राम रैगवां संपर्क मार्ग का नामकरण शहीद श्याम बाबू मार्ग किया गया है।

मैनपुरी में लाखनमऊ से विनायकपुर सोडरा मार्ग का नामकरण शहीद राम वकील, देवरिया में छपिया जयदेव मार्ग का नामकरण शहीद विजय कुमार मौर्या तथा महाराजगंज में हरपुर धनुआडीह से ताल्ही मार्ग का नामकरण शहीद पंकज कुमार त्रिपाठी के नाम किया गया है। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि शहीदों के नाम से इन सड़कों पर बड़े शहीद द्वार भी बनाए जाएं।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here