लखनऊ में धारा 144 लागू, धरना प्रदर्शन पर लगी रोक

लखनऊ में आज से 5 अप्रैल तक धारा 144 लागू कर दी गई है। इस दौरान 200 से ज़्यादा लोग एक साथ जमा नहीं हो सकते।

0
252
Uttar Pradesh News
लखनऊ में आज से 5 अप्रैल तक धारा 144 लागू कर दी गई है। इस दौरान 200 से ज़्यादा लोग एक साथ जमा नहीं हो सकते।

Uttar Pradesh: लखनऊ में आज से 5 अप्रैल तक धारा 144 लागू (Uttar Pradesh News) कर दी गई है। इस दौरान 200 से ज़्यादा लोग एक साथ जमा नहीं हो सकते। खुली जगह में 50 फीसदी लोग ही जमा हो सकते है। सबको मास्क लगाना होगा, सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखना होगा। 

इस बार गर्मी तोड़ेगी सारे रिकॉर्ड, 120 साल में दूसरी बार सबसे गर्म रहा फरवरी

बता दें पुलिस की मंजूरी के बिना किसी तरह का जुलूस नहीं निकाल सकते। किसी भी जगह रात दस बजे से सुबह 6 बजे तक लाउडस्पीकर नहीं बजेगा। आदेश दिया गया (Uttar Pradesh News) है कि इस दौरान कोई भी व्यक्ति लाठी, डंडा, तेज धार वाले चाकू, तलवार, फरसा, त्रिशूल लेकर नहीं चलेगा। 

आज राजनाथ सिंह का गाजीपुर दौरा, बृजेन्द्र की शादी में होंगे शामिल

प्रदर्शन कर सकते है या नहीं

पुलिस की माने (Uttar Pradesh News) तो आने वाले दिनों में त्योहारों के अलावा अलग-अलग राजनीतिक दलों और किसान संगठनों द्वारा धरना दिया जा सकता है। इससे शांति व्यवस्था पर प्रभाव पड़ सकता है। कोविड-19 महामारी का प्रभाव भी पड़ा सकता है। देश के कुछ हिस्सों में कोविड-19 के केस के बढ़ने की खबर सामने आई है। ऐसे में एक जगह पर ज्यादा लोग इकट्ठा ना हो, इस पर सरकार और प्रशासन का ध्यान है। इससे पहले भी यूपी सरकार कोरोना काल में प्रदर्शन और भीड़ को रोकने के लिए ऐसे फैसले कर चुकी है। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here