सतीश बनारस और असीम बने कानपुर के पहले पुलिस कमिश्नर

योगी सरकार ने नोएडा, लखनऊ, वाराणसी और कानपुर में कमिश्नरों का तबादला कर दिया। प्रस्ताव पास होने के बाद नोटिफिकेशन जारी।

0
299
Uttar Pradesh News
योगी सरकार ने नोएडा, लखनऊ, वाराणसी और कानपुर में कमिश्नरों का तबादला कर दिया। प्रस्ताव पास होने के बाद नोटिफिकेशन जारी।

Uttar Pradesh: योगी सरकार ने नोएडा, लखनऊ, वाराणसी और कानपुर में कमिश्नरों का तबादला कर दिया। कैबिनेट से प्रस्ताव पास होने के बाद इस पर नोटिफिकेशन भी जारी (Uttar Pradesh News) हो गया है। तो वहीं सीनियर आईपीएस और इस समय डायल 112 की जिम्मेदारी संभाल रहे असीम अरुण कानपुर के पहले पुलिस कमिश्नर होंगे। ए सतीश गणेश वाराणसी (Uttar Pradesh News) के पहले पुलिस कमिश्नर होंगे। 

कानपुर और वाराणसी में कमिश्नरेट सिस्टम लागू करने की तैयारी!

अधिकारियों के चयन के विकल्प सीमित

राज्य में आईजी और डीआईजी रैंक (Uttar Pradesh News) के अफसरों की संख्य कम है। दोनों रेंज में कम से कम दो-दो आईजी और डीआईजी तैनात हैं। अधिकारियों की किल्लत को देखते हुए दोनों पुलिस कमिश्नरेट में डीआईजी की ही तैनाती की जा सकती है। प्रदेश में मौजूदा समय में आईजी की संख्या 31 और डीआईजी की संख्या 36 है। 

IAS नागपाल एक बार फिर यूपी में तैनात, जानिए शक्ति की कहानी

दरअसल, दोनों ही जिलों को दो-दो हिस्सों में बांट दिया गया है। वाराणसी में वाराणसी नगर और ग्रामीण, इसी तरह कानपुर में कानपुर नगर और कानपुर आउटर हो गया है। वाराणसी नगर में पुलिस कमिश्नर और ग्रामीण में एसपी को कमान सौंपी जाएगी। इसी तरह कानपुर नगर में पुलिस कमिश्नर और कानपुर आउटर में एसपी को जिम्मेदारी दी जाएगी। जिलाधिकारी का दखल ग्रामीण क्षेत्रों में ही रहेगा। नगर क्षेत्र कमिश्नरेट में कानून व्यवस्था में जिलाधिकारी का दखल नहीं होगा। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here