मस्जिद में हनुमान चालीसा पढ़ने की इजाजत देने वाले मौलाना को पड़ा भारी, जानें क्या हुआ

मथुरा के नंदबाबा मंदिर में नमाज पढ़ने का मामला थमा ही नहीं था, तो वहीं एक और मामला गरमाया हुआ है।

0
237
Uttar Pradesh News
मथुरा के नंदबाबा मंदिर में नमाज पढ़ने का मामला थमा ही नहीं था, तो वहीं एक और मामला गरमाया हुआ है।

Baghpat: मथुरा के नंदबाबा मंदिर में नमाज पढ़ने का मामला थमा ही नहीं था, तो वहीं एक और मामला गरमाया हुआ है। बता दें बागपत जनपद के विनयपुर मस्जिद में हनुमान चालीसा और गायत्री मंत्र के जाप की इजाजत देने वाले मौलाना अली हसन को मस्जिद से बेदखल (Uttar Pradesh News) कर दिया गया है। बुधवार की शाम को मुस्लिम समुदाय की बैठक में इस बात का फैसला लिया गया। मस्जिद से निकाले जाने के बाद मौला अली हसन गांव छोड़कर गाजियाबाद के लोनी चले गए। अब इस मामले में हिंदू समाज पंचायत का संगठन (Uttar Pradesh News) भी सामने आ गया है।

मथुरा के नंदबाबा मंदिर में मचा बवाल, जानिए पूरा मामला

दरअसल मंगलवार को बीजेपी नेता मनुपाल बंसल (Manupal Bansal) ने मौलाना अली हसन से आपसी सहमती और भाईचारा के लिए मस्जिद में हनुमान चालीसा पढ़ने की अनुमति मांगी थी। इसके बाद मनुपाल बंसल ने सिर्फ हनुमान चालीसा और गायत्री मन्त्र का जाप किया बल्कि इसका लाइव प्रसारण भी सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। बताया जा रहा है कि वीडियो वायरल होने के बाद मुस्लिम समाज में मौलाना अली हसन को लेकर नाराजगी थी। जिसके बाद मौलाना अली हसन को आज मस्जिद से निकाल दिया गया।

इस मुद्दे पर हिंदू-मुस्लिम को लेकर घमासान जारी है। इसे लेकर सोशल मीडिया (Uttar Pradesh News) पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएँ मिल रही हैं। मनुपाल बंसल जिला पंचायत चुनाव की तैयारियाँ में भी जुटे हुए हैं। एसपी अभिषेक सिंह का कहना है कि पुलिस ने जानकारी मिलते ही मामले की जाँच कराई। मौलाना की सहमति ली गई थी। उसके बाद भी लोगों ने इस मामले को तूल दिया। खास बात यह है कि मनुपाल बंसल विनयपुर की मस्जिद में जाते रहते हैं।

कौन हैं फैसल खान? जानिए पूरा मामला

बता दें वायरल वीडियो (Uttar Pradesh News) में डगरपुर गाँव निवासी और भाजपा नेता मनुपाल बंसल नजर आ रहे हैं। जो पहले मस्जिद के मौलाना अली हसन से पाठ करने की अनुमति लेते हैं और फिर वहीं बैठकर गायत्री मंत्र और हनुमान चालीसा का पाठ करते हैं। इससे पहले मस्जिद में हनुमान चालीसा पढ़ने के मामले में मौलाना अली हसन ने मनुपाल बंसल के खिलाफ कार्रवाई से मना कर दिया था। पुलिस को दिए गए बयान में मौलाना ने बंसल पर कार्यवाई की बात से इनकार किया। मौलाना का कहना है कि युवक गांव का ही रहने वाला है और परिचित है। इसलिए वह कार्रवाई नहीं चाहते।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here