लखनऊ की प्रियंका सेन बनी ‘फातिमा मुहम्मद फारूख’, जानें क्या है पूरा मामला

उत्तर प्रदेश से कई ऐसे मामले सामने आ रहे है, जहां मासूम लोगों को बहला कर धर्म परिवर्तन करवा दिया Uttar Pradesh गया।

0
266
Uttar Pradesh News
उत्तर प्रदेश से कई ऐसे मामले सामने आ रहे है, जहां मासूम लोगों को बहला कर धर्म परिवर्तन करवा दिया Uttar Pradesh गया।

Uttar Pradesh से कई ऐसे मामले सामने आ रहे है, जहां मासूम लोगों को बहला कर धर्म परिवर्तन करवा दिया गया। इसी तरह का एक मामला राजधानी लखनऊ के डंडहिया से सामने आ रहा (Uttar Pradesh News) है। बता दें प्रिंयका सेन नाम की एक लड़की ने घरवालों का वरोध कर अपनी मर्जी से धर्म परिवर्तन कर लिया है। अब प्रियंका सेन से ‘फातिमा मुहम्मद फारूख’ हो गयी है। 

यूपी के इतिहास में गेहूं की सबसे बड़ी खरीद, सरकार ने 8 गुना ज्यादा गेहूं खरीदा

क्या है पूरा मामला

दरअसल, फातिमा फारुख (Fatima Farooq) की मां माया सेन की माने तो साल 2010 में उनके पति के देहांत के बाद परिवार को पैसों की दिक्कत होने लगी। जिसके बाद बेटी प्रियंका ने हजरतगंज के एक शोरूम में नौकरी कर ली। कुछ ही महीनों की नौकरी के बाद प्रियंका उर्फ फातिमा ने अपनी मां से नौकरी के लिए मुम्बई जाने की बात की।

फातिमा (Fatima Farooq) ने कहा कि शोरूम में काम कर रहे किसी शख्स से हुई जो उसकी अच्छी नौकरी लगवा रहा है। मां ने भी गरीबी के कारण प्रियंका को जाने की मंजूरी दे दी। पड़ोसियों ने प्रियंका को लेकर कुछ अजीब बातें बतायी तो मां ने फोन पर डांट डपटकर पूछा तो पता चला कि प्रियंका ने मुहम्मद फारूख नाम के शख्स से शादी कर ली है, बल्कि अपना धर्म परिवर्तन भी कर लिया है। 

पहली बार ग्राम प्रधानों और किसानों को मिलेगा अपना पंचायत भवन

प्रॉपर्टी के लिए की लड़ाई

दो साल के बाद प्रियंका (Uttar Pradesh News) अपने घरवालों से मिलने लखनऊ आयी तो मां ने अपनाने से इनकार दिया तो वो मुस्लिम पड़ोसियों के साथ कुछ दिन रहकर चली गयी। प्रियंका उर्फ फातिमा 8 महीने पहले एक बार फिर लखनऊ आयी, लेकिन इस बार उसने शरीयत कानून के हिसाब से घर और प्रापर्टी में अपना हिस्सा मांगा और न देने पर अपने पति के साथ मिलकर मां और भाई के साथ मारपीट की, अब प्रियंका उर्फ फातिमा किस शहर में है इसकी जानकारी किसी को नहीं है। 

Read More Articles on UP News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. YouTube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here