यूपी में डॉक्टर की लापरवाही आई सामने, ऑपरेशन के दौरान हुआ ये…

देवरिया में डॉक्टर की लापरवाही सामने आई है। डॉक्टर ने ऑपरेशन के वक्त महिला के पटे में तौलिया छोड़ी दिया।

0
151
Uttar Pradesh News in Hindi
देवरिया में डॉक्टर की लापरवाही सामने आई है। डॉक्टर ने ऑपरेशन के वक्त महिला के पटे में तौलिया छोड़ी दिया।

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश के देवरिया (Uttar Pradesh News in Hindi) में डॉक्टर की लापरवाही सामने आई है। डॉक्टर ने ऑपरेशन के वक्त महिला के पटे में तौलिया छोड़ी दिया। डॉक्टर की लापरवाही से गर्भवती महिला की जान पर आफत आ गई है। सिजेरियन ऑपरेशन के दौरान डॉक्टर महिला के पेट में ही तौलिया ‘भूल’ गई और टांके लगा दिए। महिला की हालत जब बिगड़ने लगी तब भी डॉक्टर उसका इलाज करती रही। इसके बाद दोबारा ऑपरेशन (Uttar Pradesh News in Hindi) कर पेट में से तौलिया निकाला गया। महिला की हालत अभी भी गंभीर बनी है। 

छत्तीसगढ़ सरकार ने किन्नरों के लिए लिया बड़ा फैसला, जानिए क्या है खास

बता दें 8 नवंबर को रेखा गोरखपुर मेडिकल कॉलेज (Gorakhpur Medical College) पहुंचीं और 28 नवंबर तक वहां इलाज कराया। लेकिन सुधार नहीं हुआ। रेखा के पति हरिहर के अनुसार, लखनऊ में भी अपनी पत्नी का इलाज कराया। बीते 29 जनवरी को हालत बिगड़ने पर रेखा गोरखपुर के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती हुई। यहां डॉक्टर ने 2 फरवरी को उसका दोबारा ऑपरेशन कर के पेट में से तौलिया निकाला। 

पति ने की याचिका दायर, SC ने कहा क्या पत्नी गुलाम है?

लापरवाही से पेट में फैला संक्रमण

पहली बार के ऑपरेशन में हुई लापरवाही (Uttar Pradesh News in Hindi) से महिला के पेट में पूरी तरह संक्रमण फैल गया। जिसके चलते शरीर के कई अंग काटकर बाहर निकालना पड़ा। अहम बात ये है कि इस भागदौड़ में पति का खेत भी बिक गया और लाखों रुपये खर्च हो गया। इस बात की शिकायत लेकर जब उसका पति दिनेशा हॉस्पिटल पहुंचा तो वहां के डॉक्टरों ने उसे धमकी देकर चुप करा दिया। पीड़िता के परिजनों ने इस बात की शिकायत डीएम से की है। डीएम ने मामले की जांच के लिए एक कमिटी गठित कर दी है। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here