1 मार्च को नदी अधिकार पदयात्रा करेगी सरकार, प्रियंका हो सकती है शामिल

कांग्रेस सरकार 1 मार्च से नदी अधिकार जन यात्रा शुरु करने जा रही है। पदाधिकारियों ने प्रेस क्लब में जानकारी दी।

0
229
Uttar Pradesh News
कांग्रेस सरकार 1 मार्च से नदी अधिकार जन यात्रा शुरु करने जा रही है। पदाधिकारियों ने प्रेस क्लब में जानकारी दी।

Uttar Pradesh: बसवार की घटना के लिए आवाज बुलंद करेगी कांग्रेस सरकार, 1 मार्ची से नदी अधिकार जन यात्रा शुरु करने (Uttar Pradesh News) जा रही है। ये जानकारी कांग्रेस के पदाधिकारियों ने प्रेस क्लब में आयोजित प्रेसवर्ता में दी है। पार्टी के प्रदेश सचिव और प्रयागराज के प्रभारी उज्ज्वल शुक्ला ने कहा कि यात्रा 1200 निषाद बाहुल्य गांवों से होते हुए माझी घाट बलिया पहुंचकर (Uttar Pradesh News) खत्म होगी। 

Rajasthan में पेश हुआ बजट, जानिए आपके लिए क्या है खास

दरअसल, कांग्रेस पार्टी 1200 निषाद बहुल्य गांवों (Uttar Pradesh News) से होते हुए गुजरने वाली है। कांग्रेस पार्टी सचिव ने बताया कि इस यात्रा के शुभारंभ में कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) भी शामिल हो सकती है। सरकार ने कहा कि जिला प्रशासन ने अवैध खनन के नाम पर बर्बरता की है, जिसके बर्दाशत नहीं किया जा सकता। पुलिस और प्रशासन ने 17 नावों को क्षतिग्रस्त किया। इसको संज्ञान में लेते हुए पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने बसवार पहुंचकर मछुआरों का दुख जाना। 

उत्तर प्रदेश में पहली बार पेपरलेस बजट हुआ पेश

जिला महिला इकाई अध्यक्ष अल्पना निषाद ने बताया कि बालू पर पहला अधिकार नदियों के किनारे रह रहे निषाद समाज के लोगों का है। लेकिन, एनजीटी के बहाने यूपी सरकार (Uttar Pradesh News) ने बालू खनन पर रोक लगा दी है लेकिन बुंदेलखंड से हमीरपुर, बांदा, चित्रकूट और बाकी जिलों में जेसीबी मशीनों से अवैध खनन कराया जा रहा है। तीन दशकों से उत्तर प्रदेश में अलग-अलग राज्य सरकारें अवैध कमाई में शामिल है। कांग्रेस इन्हीं सब के विरोध में नदी अधिकार जन यात्रा निकालने जा रही है। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here