लखनऊ के साथ नोएडा में भी यूपी दिवस, CM Yogi करेंगे शिरकत

यूपी में 71वां स्थापना दिवस मनाया जा रहा है। इस अवसर पर राजधानी लखनऊ समेत कई शहरों में आयोजन किया जा रहा है।

0
167
Uttar Pradesh
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बड़ा फैसला लॉकडाउन के दौरान दर्ज 2.5 लाख मुकदमों को वापस लेने का दिया निर्देश।

Uttar Pradesh: आज यूपी में 71वां स्थापना दिवस (Uttar Pradesh Diwas) मनाया जा रहा है। इस अवसर पर राजधानी लखनऊ समेत कई शहरों में सरकार की तरफ से कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इस बार लखनऊ के अलावा सीएम योगी (CM Yogi) गौतम बुद्धनगर यानी नोएडा में भी उत्तर प्रदेश दिवस का आयोजन करेंगे।

उत्तर प्रदेश दिवस पर CM योगी ने युवाओं को दी ये बड़ी सौगात…

सीएम योगी ने 33 स्थित शिल्प हाट में यूपी दिवस (Uttar Pradesh Diwas) को लेकर कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इस जगह राज्य के सभी 75 जिलों के उत्पादों का स्टॉल लगाया गया है। इस मौके पर पीएम मोदी समेत कई बड़े नेताओं ने यूपी के लोगों को बधाई दी है।

बता दें प्रदेश के उत्कृष्ट खिलाड़ियों और उद्यमिता के क्षेत्र में अच्छा काम करने वाले को सम्मानित (Foundation Day of Uttar Pradesh) किया गया। इस दौरान अपने संबोधन में उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश को बेरोजगारी से मुक्त करने का संकल्प लिया है। अब यूपी की पहचान बदल रही है। अब प्रदेश की पहचान अपराध की जगह उद्योगों और रोजगार के लिए बन रही है।

यूपी दिवस पर आज कई लाभार्थियों को किया जाएगा सम्मानित

यूपी दिवस 24 से 26 जनवरी तक आयोजित किया जा रहा है। यूपी दिवस की थीम ‘आत्मनिर्भर उप्र: महिला-युवा-किसान: सबका विकास-सबका सम्मान ’के साथ हो रहा है। इस मौके पर खादी विभाग करेगा फैशन शो का आयोजन, साथ ही MSME विभाग का ‘उद्यम सारथी’ एप लॉन्च किया जाएगा। यूपी दिवस के मौके पर हुनर हाट प्रदर्शनी,ओडीओपी प्रदर्शनी, उत्तर प्रदेश सरकार की 4 साल की उपलब्धियों की प्रदर्शनी, संस्कृति विभाग की प्रदर्शनी, पर्यटन विभाग की प्रदर्शनी और गृह विभाग, महिला और बाल कल्याण विभाग की मिशन शक्ति पर आधारित प्रदर्शनी भी लगाई गई है।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here