पूर्व कानून मंत्री पर FIR दर्ज, CM Yogi को दी थी धमकी

आम आदमी पार्टी के विधायक Uttar Pardesh News और पूर्व कानून मंत्री सोमनाथ भारती के विवादित बयान पर जमकर बवाल मचा हुआ है।

0
133
Uttar Pardesh News
आम आदमी पार्टी के विधायक Uttar Pardesh News और पूर्व कानून मंत्री सोमनाथ भारती के विवादित बयान पर जमकर बवाल मचा हुआ है।

Uttar Pardesh: आम आदमी पार्टी के विधायक और पूर्व कानून मंत्री सोमनाथ भारती (Somnath bharti) के विवादित बयान पर जमकर बवाल मचा हुआ है। सोमनाथ कानून के शिकंजे में आ गए हैं। शनिवार को अमेठी में पंचायत चुनाव की तैयारियों के दौरन सोमनाथ ने कहा था कि ”हम UP के स्कूलों और अस्पतालों को देख रहे हैं। सब जगह बद्तर हालत है”। और आज एक बार फिर से ”सीएम योगी (CM Yogi) को जान से मारने की थमकी दे दी है”। 

सीएम योगी को मिली जान से मारने की धमकी, ‘AK-47 से जान से मार दूंगा’

लगातार विवादित बयानों की वजह से पुलिस ने विधायक सोमनाथ भारती (Somnath bharti) को हिरासत में ले लिया है। विरोध प्रदर्शन के दौरान सोमनाथ पर स्याही भी फेंकी गई। विरोध के बावजूद भी सोमनाथ भारती के तेवर कम नही हुए उन्होंने मौजूद पुलिसकर्मीयों को वर्दी उतारने की धमकी भी दे दी। यानी प्रशासन और सरकार से सीधा पंगा लेने की कोशिश कर रहे है सोमनाथ। 

बता दें जगदीशपुर थानाध्यक्ष राजेश सिंह (Uttar Pardesh News) ने बताया कि सोमनाथ भारती के खिलाफ IPC की धारा 505, 153 A के तहत केस दर्ज किया गया है। तो वहीं, आज रायबरेली में उन पर हिंदू युवा वाहिनी के कुछ लोगों ने स्याही फेंक दी। इस घटना से आप कार्यकर्ताओं में खासी नाराजगी देखने को मिल रही हैं। 

कोरोना वैक्सीन का तीसरी ड्राई रन, सीएम योगी रखेंगे नजर

क्यों दिया इस तरह का बयान?

दरअसल, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने यूपी में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। इससे पहले पार्टी के लोग पंचायत चुनाव में उतरने वाले है। शुक्रवार को चुनाव की तैयारी को लेकर सोमनाथ भारती दो दिवसीय दौरे पर अमेठी पहुंचे थे। बता दें भारती को अमेठी के अलावा प्रयागराज और रायबरेली जिले का प्रभार दिया गया है। इस दौरान उन्होंने केजरीवाल मॉडल और योगी सरकार की नीतियों की तुलना की थी। कहा कि हमारा बजट 60 हजार करोड़ हो गया है और इसी मॉडल को लेकर हम यूपी में आए हैं।

इस दौरे के वक्त सोमनाथ (Somnath bharti) ने कहा था कि यूपी में बच्चियों की सुरक्षा के लिए इनके पास पुलिस तो नहीं है, लेकिन स्कूलों की कोई फोटो खींच न ले, इसके लिए ये पुलिस लगा देते हैं। हमारे विधायक यूपी के 75 जिलों में घूम रहे हैं। यहां के अस्पताल को देख रहे हैं। ऐसी बद्तर हालत में हैं कि अस्पतालों में ”बच्चे तो पैदा हो रहे हैं, लेकिन कुत्तों के बच्चे पैदा हो रहे हैं”। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here