UP में अकेले चुनाव लड़ेगी मायावती, गठबंधन को किया खारिज…क्या है वजह

खबर थी कि मायावती किसी पार्टी के साथ गठबंधन करेंगी, लेकिन मायावती ने ट्वीट करके इस खबर को खारिज कर दिया है।

0
299
UP Vidhansabha Chunav
खबर थी कि मायावती किसी पार्टी के साथ गठबंधन करेंगी, लेकिन मायावती ने ट्वीट करके इस खबर को खारिज कर दिया है।

Uttar Pradesh में 2022 में विधानसभा चुनाव (UP Vidhansabha Chunav) होने वाले है। इसको लेकर सभी पार्टियां अपनी तैयरियों में लगी हुई है। इन सब के बीच BSP सुप्रीमो मायावती के बयान ने रजनीतिक गलियों में खलबली मचा दी है। खबर थी कि मायावती किसी पार्टी के साथ गठबंधन करेंगी, लेकिन मायावती ने ट्वीट करके इस खबर को खारिज कर दिया है। 

यूपी के 17 जिलों में किसके बनेंगे जिला पंचायत अध्यक्ष, क्या सपा प्रत्याशी नामांकन नहीं कर सके ?

गठबंधन से क्यों बनाई दूरी

मायावती (Mayawati) ने ये तो साफ कर दिया कि ओवैसी की पार्टी से दूरी बनाकर रखने वाली है। लेकिन कोई वजह नहीं बताई, हालांकि जानकारों का कहना है कि ओवैसी की छवि कट्टरपंथियों में आती है, इसलिए वे गठबंधन नहीं कर चाहती। कही न कही ये सच है कि अगर सीएम योगी या मायावती ओवैसी के साथ गठबंधन करते है तो गैर-मुस्लिम वोट कट सकते है। पहले ही बंगाल चुनाव में ओवैसी को मुस्लिमों ने खारिज कर दिया है। 

यूपी में जिला पंचायत अध्यक्ष पदों के लिए नामांकन दाखिल, देखें लिस्‍ट

राजनीति से खुद को क्यो रखा दूर

बता दें मायावती (Mayawati) हाल ही में चर्चा में देखने को मिली है। क्योंकि इससे पहले किसान आंदोलन और कोरोना को लेकर वे सामने नहीं आ रहीं थीं। खुद को उन्होंने दबाव बनाने की राजनीति से दूर रखा। साथ ही केंद्र सरकार और यूपी सरकार की आलोचना करने से खुद को दूर रखा। लेकिन विधानसभा चुनाव से पहले मायावती के तेवर बदलते हुए नजर आ रहे है। 

Read More Articles on UP News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. YouTube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here