कोरोना ने फिर बढ़ाई मुश्किलें, यूपी में 8वीं तक के स्कूल बंद

यूपी में सीएम योगी ने कक्षा एक से आठवीं तक के सभी सरकारी और निजी स्कूलों को बंद करने के निर्देश दिए हैं।

0
220
UP School Closed
कोरोना ने फिर बढ़ाई मुश्किलें, यूपी में 8वीं तक के स्कूल बंद

New Delhi: देश में एक बार फिर से कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सभी राज्यों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। जिसे देखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कक्षा एक से आठवीं तक के सभी सरकारी और निजी स्कूलों को बंद (UP School Closed) करने के निर्देश दिए हैं। अब यूपी में 4 अप्रैल तक स्कूल बंद रहेंगे। इससे पहले 31 मार्च तक स्कूलों को बंद रखने के आदेश दिए गए थे, जिसे अब बढ़ा दिया गया है।

यूपी में दो करोड़ से ज्यादा किसानों को मिलेगी 8वीं किश्त, कैसे करें चेक?

मिली जानकारी के मुताबिक सीएम योगी ने मंगलवार को उच्च स्तरीय बैठक कर कोरोना संक्रमण की समीक्षा की और कई अधिकारियों को कई निर्देश (UP School Closed) भी दिए। वहीं इन एक से आठवीं कक्षाओं के अलावा स्कूल और कॉलेज कोरोना के प्रोटोकॉल के तहत खोले जाएंगे। यानी जो स्कूल खुलेंगे उनमें कोरोना के दिशा निर्देशों का पालन सख्ती से किया जाएगा।

यूपी में कोरोना की रफ्तार, पिछले 24 घंटे में सामने आए 1368 नए केस

बता दें कि यूपी में पिछले 24 घंटे में कोरोना (UP Corona Update) के 918 नए मरीज सामने आए हैं। वहीं 10 लोगों की मौत हुई हैं। जिसके बाद प्रदेश में मरने वालों की संख्या बढ़कर 8,800 हो गई है। पिछले एक सप्ताह में राज्य में सक्रिय मामलो में दोगुने से भी ज्यादा बढ़ोतरी हुई हैं।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here