योगी मंत्रिमंडल विस्तार पर अहम चर्चा, अरविंद और जितिन बन सकते हैं मंत्री

जितिन प्रसाद और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का हाथ थामा है। तब से राजनीति तेज हो गई है।

0
191
UP Politics News
जितिन प्रसाद और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का हाथ थामा है। तब से राजनीति तेज हो गई है।

Uttar Pradesh: अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव (UP Politics News) से पहले पार्टीयों के बीच मीटिंग पर मीटिंग होती नजर आ रही है। इसकी कमान यूपी के प्रभारी रह चुके और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने खुद संभाल ली है। यूपी सरकार और संगठन को लेकर चल रही अटकलबाजी को रोकने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) से बातचीत की। इस दौरान अपना दल की अनुप्रिया पटेल और निषाद पार्टी के मुखिया डॉ. संजय निषाद के साथ चर्चा हुई। 

सीएम योगी पहुंचे पीएम आवास पर, क्या कैबिनेट विस्तार को लेकर होगी चर्चा ?

दरअसल, जब से जितिन प्रसाद (Jitin Prasada) और ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का हाथ थामा है। तब से राजनीति तेज हो गई है। जितिन प्रसाद जो पिछले तीन सालों से ब्राह्रणों की उपेक्षा उत्पीड़न और हत्याओं को लेकर लगातार योगी सरकार पर हमले कर रहे थे, वे अब बीजेपी में शामिल हो गए है। 

अचानक दिल्ली पहुंचे योगी आज पीएम से करेंगे मुलाकात, कैबिनेट में बड़े फेरबदल के संकेत!

पिछले कई दिनों से उत्तर प्रदेश को लेकर बीजेपी में सियासत जारी है। कई दिनों से चर्चा करने पर बात हो रही थी, लेकिन सीएम योगी गोरखपुर और मिर्जापुर के दौरे पर चल रहे थे। खास बात ये है कि सीएम योगी बीजेपी के बेहद करीबी और शानदार नेता है। इस बीच कहा जा रहा है कि RSS प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) और सीएम योगी के बीच कई बड़े मुद्दों पर बातचीत हुई, जिसमे सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि अगर किसी मुख्यमंत्री से गृह गोपन और नियुक्ति विभाग भी ले लिए जाएं तो फिर उस मुख्यमंत्री का रहना न रहना बराबर है।

बता दें यूपी को यहां तक पहुंचाने का श्रेय अमित शाह (Amit Shah) को जाता है। 2013 में जब उन्हें प्रभारी बनाकर भेजा गया था, तब यूपी में पार्टी के 50 से भी कम विधायक और 10 सांसद थे। 2014 के चुनाव से पहले शाह ने ही ये सब खत्म किया। यूपी में गठबंधन का होना भी शाह की देन थी। 

Read More Articles on UP News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. YouTube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here