UP में अब PORN देखने वालों की खैर नहीं, Police रखेगी पैनी नजर

यूपी पुलिस इस योजना के जरिये लोगों की मानसिकता बदलने की कोशिश करेगी, जिससे सूबे में महिलाओं के खिलाफ अपराधों में कमी आएगी।

0
969
UP Police
यूपी पुलिस की योजना के मुताबिक लोगों की मानसिकता बदलने की कोशिश करेगी, जिससे सूबे में महिलाओं के खिलाफ अपराधों में कमी आएगी।

Lucknow: यूपी में पोर्न देखने वालों की अब खैर नहीं। अगर आप पोर्न देखने के शौकीन हैं तो सावधान हो जाइए। इंटरनेट पर पोर्न सर्च करने वालों के खिलाफ़ UP Police ने एक योजना तैयार की है। इस योजना के अनुसार यूपी पुलिस की एक टीम इंटरनेट पर पोर्न वीडियो सर्च करने वालों पर पैनी नजर ऱखेगी।

आंध्र प्रदेश में भीषण सड़क हादसा, 14 लोगों की मौत, कई जख्मी

दरअसल, UP Police ने एक स्कीम लांच की है। इस स्कीम के अनुसार अब यूपी में पोर्न वीडियो सर्च करने वालों पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी। अगर आप किसी महिला के साथ अश्लील हरकत करते हैं तो टेक्नोलॉजी की मदद से ऐसे लोगों पर पुलिस अपनी नजर रखेगी इसके लिए UP Police की 1090 टीम ने एक अभियान शुरू किया है।

ये है योजना:

एक कार्यक्रम के दौरान एडीजी नीरा रावत (Neera Rawat) ने कहा कि, इंटरनेटे के एनालिटिक्स को जांचने के लिए oomuph नाम की एक कंपनी से करार रखा गया है। वो तथ्यों के जरिए इस बात का पता लगाता है कि इंटरनेट क्या सर्च किया जा रहा है। अगर कोई व्यक्ति इंटरनेट पर अश्लीलता देखते है तो उसके हिंट एनालिटिक्स टीम को मिल जाएंगे। फिर ये टीम इसकी जानकारी 1090 को दे देगी। इसके बाद 1090 की टीम उस व्यक्ति को ऐसी सामग्री से बचे रहने के लिए मैसेज भेजेगी।

12 घंटे के लिए बंगाल बंद, कई जगह रोकी गई रेल, ये है बड़ी वज

बता दें कि यूपी पुलिस (UP Police) की योजना के मुताबिक लोगों की मानसिकता बदलने की कोशिश करेगी, जिससे सूबे में महिलाओं के खिलाफ अपराधों में कमी आएगी।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here