बागपत में प्रशासन ने खत्म कराया धरना, पुलिस पर लाठी चार्ज का आरोप

कृषि कानून के विरोध में UP के बागपत में चल रहे प्रदर्शन को पुलिस ने हल्के बल का प्रयोग करते हुए प्रदर्शन को खत्म करवा दिया।

0
700
Farmers Protest
कृषि कानून के विरोध में UP के बागपत में चल रहे प्रदर्शन को पुलिस ने हल्के बल का प्रयोग करते हुए प्रदर्शन को खत्म करवा दिया।

Uttar Pradesh: कृषि कानून (Farmers Protest)  के विरोध में यूपी के बागपत में चल रहे प्रदर्शन को पुलिस ने खत्म करा दिया। इस दौरान पुलिस (Up Police) ने प्रदर्शनकारियों पर हल्के बल का प्रयोग किया जिसमें कई किसानों के घायल होने की खब़र है। इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा। 

जाने कौन हैं दीप सिद्धू? जिन पर लगा है हिंसा फैलाने का आरोप

बागपत (Baghpat) जिले के बड़ौत में नेशनल हाईवे पर पिछले 40 दिनों से किसान कृषि कानून के विरोध में धरना दे रहे थे। किसानों के प्रदर्शन के चलते NHAI को काम करने में समस्या हो रही थी। जिसके चलते NHAI ने बागपत प्रशासन को पत्र लिखकर वहां पर प्रदर्शन कर रहे किसानों को हटाने की मांग की थी। प्रशासन ने मामले का संज्ञान लेते हुए बुधवार देर रात बागपत पुलिस धरना खत्म करवाने के लिए बड़ौत धरना स्थल पर पंहुच गई। इस दौरान पुलिस ने किसानों पर हल्के बल का प्रयोग कर प्रदर्शन को खत्म करवा दिया।

BJP विधायक ने अपनी ही पार्टी के सांसद को बताया भू माफिया

वहीं बागपत एडीएम अमित कुमार (Amit Kumar) सिंह ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि NHAI ने पत्र लिखकर अपना काम पूरा करने के लिए प्रदर्शनकारियों को वहां से हटाने की मांग की थी। एनएचएआई के काम में किसानों के प्रदर्शन के वजह से देरी हो रही थी। इसी को ध्यान में रखते हुए शांति से प्रदर्शन स्थल को खाली कराया। हमने किसी तरह के बल का प्रयोग नहीं किया। बता दें कि बागपत प्रशासन की इस कार्रवाई के दौरान कई थानों को फोर्स मौजूद रही।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here