गणतंत्र दिवस पर UP के इन पुलिसकर्मियों को मिला अवार्ड

गणतंत्र दिवस के अवसर पर UP के अलग-अलग जनपदों में तैनात कुल 658 पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया गया।

0
195
Up Police Awards
गणतंत्र दिवस के अवसर पर UP के अलग-अलग जनपदों में तैनात कुल 658 पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया गया।

Lucknow: गणतंत्र दिवस के अवसर पर UP के अलग-अलग जनपदों में तैनात कुल 658 पुलिसकर्मियों को सम्मानित (Up Police Awards) किया गया। जिनमें आईपीएस अधिकारी से लेकर उपनिरीक्षक तक शामिल हैं। इन पुलिसकर्मियों को डीजीपी प्रंशसा चिन्ह समेत उत्कृष्ट कार्य व सराहनीय कार्यों के लिए सम्मानित किया गया है। UP के डीजीपी एचसी अवस्थी  (Hitesh Chandra Awasthy)  समेत पुलिस कमिश्नर और अपर पुलिस उपायुक्त को उनके बेहतर कार्य, अपराध पर अंकुश, पुलिस और आम जनता के बीच ताल-मेल बनाए रखने आदि कार्यों के लिए सम्मानित किया गया।

यूपी वासियों को जल्द मिलेगी करोड़ों की योजनाओं की सौगात

इतने मिले अवार्ड-

26 जनवरी (Republic Day) के अवसर पर यूपी के 18 पुलिस अफसरों को प्लेटनिम प्रशंसा चिन्ह मिला तो वहीं  72 को गोल्ड और 202 पुलिस अधिकारियों व कर्मियों को सिल्वर प्रशंसा चिन्ह से सम्मानित किया गया। 37 पुलिस कर्मियों को गोल्ड और 62 को सिल्वर चिन्ह दिया गया। इसके अलावा 50 पुलिस कर्मियों को उत्कृष्ट सेवा और 199 पुलिसकर्मियों को सराहनीय कार्य के लिए सम्मानित किया गया।

बता दें कि प्लेटनिम प्रशंसा चिन्ह पाने वाले आईपीएस अफसरों में नोएडा के पुलिस कमिश्नर (Police Commissioner Noida) आलोक सिहं और अपर आयुक्त रणविजय सिहं भी शामिल हैं। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here